मनीष गुप्ता हत्याकांड : होटल में उस रात क्या हुआ? SIT ने रीक्रिएट किया सीन

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 3:13 PM IST
  • मनीष गुप्ता हत्याकांड मामले में जांच करने एसआईटी (SIT) की टीम शनिवार को गोरखपुर पहुंची. इस दौरान SIT ने हत्या के रात हुए सीन को रिक्रिएट भी किया. इसके अलावा साथ में मौजूद फोरेंसिक टीम ने होटल के रूम में बेंजीडीन टेस्ट भी किया जिसके बाद खून के निशान मिले. 
मनीष गुप्ता और उनका पत्नी मीनाक्षी गुप्ता (फाइल फोटो)

गोरखपुर. मनीष गुप्ता हत्याकांड में जांच करने गोरखपुर आई कानपुर पुलिस की एसआईटी टीम को होटल के रूम में खून के निशान मिले हैं. जांच के लिए SIT के साथ आई फोरेंसिंक टीम ने बेंजीडीन टेस्ट के जरिये खून के निशान को खोजा है. शनिवार गोरखपुर पहुंची SIT की टीम ने जांच के दौरान लगभग सात घंटे होटल में बिताए. टीम ने पूरे होटल और मनीष के कमरे में काफी बारीकी से जांच पड़ताल की. टीम ने होटल के कर्मचारियों से भी पूछताछ की. साथ ही SIT की टीम ने घटना का सीन रिक्रिएशन भी किया.

कानपुर पुलिस शनिवार शाम चार बजे होटल पहुंची. जिसके बाद होटल के कमरा नंबर 512 में हरेक सामान की बारीकी से जांच की गई. फोरेंसिक टीम ने कमरे में बेंजीडीन टेस्ट भी किया. जिसके बाद कमरे साफ की गई जगह में मौजूद खून के निशान भी मिल गए. इस दौरान SIT ने घटना के समय होटल में मौजूद सभी कर्मचारियों की लिस्ट भी हासिल की साथ ही जांच कर दौरान मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ भी की. इसके अलावा टीम ने घटना के दिन आस पास के कमरों में रुके गेस्ट की भी लिस्ट हासिल की. पुलिस उन सभी गेस्ट से पूछताछ करेगी और जानकारी लेगी. SIT घटनास्थल के जांच और सबूत इकट्ठा करने के बाद आरोपित पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ करेगी. इस मामले में मनीष की पत्नी, दोस्त, परिजन और रिश्तेदारों के बयान भी शामिल कियर जाएंगे. साथ ही भांजे के कॉल रिकॉर्डिंग को भी शामिल किया जाएगा जिसमे मनीष ने भांजे को कॉल कर के बात बिगड़ने और थाने ले जाने की बात बताई थी.

SIT का गठन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर की गई है. इसके प्रभारी एडिशनल सीपी क्राइम आनंद प्रकाश को बनाया गया है. वहीं सदस्य डीसीपी साउथ रवीना त्यागी और विवेचक एडीसीपी ब्रजेश श्रीवास्तव को बनाया गया है. टीम ने शनिवार से जांच शुरू कर दी है. हालांकि पहले दिन डीसीपी शामिल नहीं हो पाईं. क्योंकि वो जरुरी कार्यक्रम में शामिल होने लखनऊ गई थीं. जल्द ही वह भी गोरखपुर कर लिए रवाना होंगी.

मनीष गुप्ता मौत केस में फरार पुलिसकर्मियों से पत्नी मीनाक्षी को जान का खतरा, बोलीं- संकट में...

एडिशनल सीपी क्राइम व एसआईटी प्रभारी आनंद प्रकाश ने बताया कि जांच शुरू हो गई है. कई तथ्यों और सबूतों को जुटा लिया गया है. निष्पक्षता के साथ जांच पूरी की जाएगी. सरकार के आदेश के मुताबिक ही जांच किया जाएगा.

 

अन्य खबरें