मनीष गुप्ता हत्याकांड: आरोपी सिपाही कमलेश यादव भी अरेस्ट, अब तक 5 गिरफ्तार, छठे की तलाश

Somya Sri, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 5:25 PM IST
  • कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता के हत्याकांड में गोरखपुर पुलिस ने पांचवा आरोपी हेड कॉन्स्टेबल कमलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है. इस हत्याकांड में अबतक पुलिस ने आरोपी दरोगा राहुल दुबे, आरोपी सिपाही प्रशांत कुमार, आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायन सिंह, चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा कोर्ट और हेड कॉन्स्टेबल कमलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि छठा आरोपी डिप्टी इंस्पेक्टर विजय यादव फरार चल रहा है.
मनीष गुप्ता हत्याकांड: आरोपी सिपाही कमलेश यादव भी अरेस्ट, अब तक 5 गिरफ्तार, छठे की तलाश (फाइल फोटो)

गोरखपुर: कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता के हत्याकांड में गोरखपुर पुलिस ने पांचवा आरोपी हेड कॉन्स्टेबल कमलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है. आज दोपहर करीब 1 बजे कमलेश यादव को पुलिस ने पकड़ लिया. इस हत्याकांड में अबतक पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ लिया है. जबकि छठा आरोपी डिप्टी इंस्पेक्टर विजय यादव अब तक फरार चल रहा है. पुलिस उसे पकड़ने के लिए लगातार छानबीन कर रही है. वहीं मनीष गुप्ता हत्याकांड में अबतक आरोपी दरोगा राहुल दुबे, आरोपी सिपाही प्रशांत कुमार, आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायन सिंह (जेएन सिंह), चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा कोर्ट और हेड कॉन्स्टेबल कमलेश यादव की गिरफ्तारी हो पाई है.

बता दें कि मनीष गुप्ता की मौत के मामले में फरार पुलिसकर्मियों की जानकारी के लिए डीसीपी ने 25,000 रुपये के इनाम की घोषणा की थी. इसके बाद इनाम की राशि 24 घंटे के भीतर ही बढ़ाकर यूपी पुलिस ने एक एक लाख कर दी थी. इसके साथ ही फरार पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छह टीमें लगी थीं. इन आरोपियों की फोटो सोशल मीडिया पर डालते हुए डीसीपी ने कहा था कि इन आरोपितों के बारे में सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी. इसके साथ ही जानकारी देने वाले को सुरक्षा भी दी जाएगी.

सीएम योगी महंत अवेद्यनाथ राजकीय कॉलेज का आज करेंगे लोकार्पण, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा होंगे शामिल

इधर हाल ही में मृतक व्यवसायी मनीष गुप्ता की विधवा पत्नी मीनाक्षी ने आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर कहा था कि आरोपियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा था कि," आरोपी पुलिसकर्मीयों ने बिना किसी वजह और गलती के मेरे पति की हत्या कर दी. इसलिए आरोपी पुलिसकर्मियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए."

मालूम हो कि कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता गोरखपुर में अपने दोस्तों के साथ घूमने आए थे. इस दौरान वह रात में गोरखपुर स्थित होटल कृष्णा पैलेस में आधी रात रुके थे. यहां पर देर रात पूछताछ के बहाने आए पुलिस वालों ने उनसे मारपीट की और इस मारपीट में उनकी मौत हो गई. वहीं पुलिस वालों का कहना था कि उनकी मौत नीच गिरने से हुई थी. इस पूरे मामले की जांच एसआईटी की टीम कर रही है.

अन्य खबरें