बड़ी बेटी की शादी को मां ने 2 छोटी बेटियों को 50 हजार में मुखिया को बेचा, पहुंची थाने

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 15th Dec 2021, 11:32 AM IST
  • बिहार की एक मां ने बड़ी बेटी की शादी के लिए अपनी दो छोटी बेटियों को मुखिया को 50 हजार रुपये में बेच दिया था. मुखिया के घर में बच्चियों को बंधक बनाकर काम कराया जाता था. इस दौरान मुखिया पहले से दो अन्य बच्चियों को बंधक बनाकर रखे था. जिनके साथ मिलकर चार मुखिया के घर से भाग गई और पुलिस को सूचना दी.
बड़ी बेटी की शादी को मां ने 2 छोटी बेटियों को 50 हजार में मुखिया को बेचा, पहुंची थाने

गोरखपुर. बिहार में एक मां ने ममता पर कलक लगाने वाला कुकर्म किया. मां ने अपनी बड़ी बेटी की शादी के लिए अपनी दो छोटी बच्चियों को मुखिया को 50 हजार रुपये में बेच दिया. दोनों बच्चियों को मुखिया बंधक बनाकर अपने घर का काम करवाता था. इस दौरान मुखिया के घर में मौजूद दो अन्य लड़कियां भी बंधक बनाकर रखी गई थीं. चारों लड़कियां मंगलवार को मुखिया के घर से भागकर बिछिया पहुंच गईं. बच्चियां अपनी मौसी के घर पहुंच उनको पूरी आपबीती बताई. जिसके बाद मौसी ने पुलिस स्टेशन ले जाकर बच्ची की पूरी कहानी बताई.

मां के साथ जाने को तैयार नहीं बच्चियां

बच्चियों के मौसी के यहां होने की जानकारी होते ही उनकी मां मौसी के घर पहुंच हंगामा करने लगी और बेटियों को साथ ले जाने की जबरदस्ती करने लगी. इस दौरान बच्चियों ने मां के साथ जाने से इंकार कर दिया. मामला बढ़ने पर पहुंची पुलिस सभी को चौकी ले आई. जहां बच्चियों ने अपनी आपबीती बताई और घर जाने से इंकार कर दिया. जिस पर पुलिस ने उनको महिला थाने भेज दिया.

खुशखबरी! गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ENT व मेडिसिन में बढ़ी पीजी की सीटें

मुखिया काम कराने के साथ देता था यातनाएं

बच्चियों ने बताया कि उनकी मां ने उन्हें मुखिया को बेच दिया था. मुखिया उन्हें मारपीट कर घर का काम कराता था और यातनाएं देता था. मां हर महीने आकर मुखिया से काम के बदले 5-5 हजार रुपये ले जाती थी. बच्चियों ने बताया कि मुखिया दो अन्य लड़कियों को भी खरीदकर लाया था और उनसे भी काम कराता था.

गोरखपुर: मोहल्ले-गांवों में लगेगी पुलिस चौपाल, नोडल पदाधिकारी करेंगे समस्याओं का निपटारा

पुलिस ने परिजनों के सुपुर्द कर दी बच्चियां

पुलिस ने मामले की जांच के बच्चियों को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने पेश कर दिया. कमेटी अध्यक्ष वंदना सिंह ने मामले को सुनने के बाद बच्चियों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

 

अन्य खबरें