नेपाल में गिरफ्तार हुए 11 अफगानी नागरिक, मिला नकली भारतीय आधार कार्ड

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 25th Oct 2021, 5:03 PM IST
  • नेपाल की राजधानी से 11 अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से नकली भारतीय आधार कार्ड मिला है. जिनके पास से नकली आधार कार्ड मिलने के बाद भारत-नेपाल सीमा पर तैनात तमाम एजेंसियों के कान खड़े हो गए. जिसके बाद भारतीय एंजेसियों ने जाँच शुरू कर दिया है.
नेपाल में गिरफ्तार हुए 11 अफगानी नागरिक, मिला नकली भारतीय आधार कार्ड

गोरखपुर. नेपाल की राजधानी काठमांडू के सिनामंगल से 11 अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से नकली भारतीय आधार कार्ड बरामद हुआ है. जिसकी सूचना मिलने के बाद भरत नेपाल सीमा पर तैनात एजेंसियों के होश उड़ गए. सूचना मिलने के बाद से जांच एजेंसियों ने इसमी जंकब शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि ये अफगानिस्तान नागरिक वहां पर तालिबान की सत्ता आने के बाद भारत के रास्ते नेपाल में प्रवेश कर गए थे. 

काठमांडू में पकड़े गए 11 अफगानिस्तान नागरिकों की जानकारी डीआईजी धीरज प्रताप सिंह ने दिया. उनके अनुसार नेपाल पुलिस के केंद्रीय जांच ब्यूरो CIB ने सोमवार की सुबह को सिनामंगल के एक घर से अरेस्ट किया है. सीआइबी ने उनकी गिरफ्तारी के बाद जांच किया तो उनके पास से भारत के आधार कार्ड मिला. जब उन आधार कार्ड की जांच किया गया तो वह नकली निकले. 

अखिलेश के सैफई महोत्सव और विदेश यात्रा के खर्च में 9 मेडिकल कॉलेज बन गए: BJP

मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के ये नागरिक रूपनदेही में नेपाल भारत सीमा पर बेलहिया से नेपाल में प्रवेश किए गए पाए गए थे. यह सीमा सोनौली से सटा हुआ है. कहा जा रहा है कि अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता आने के बाद यह सभी वहां से भाग गए होंगे. जो भारत के रास्ते नेपाल में प्रवेश कर गए. बता दें कि जब तालिबान की सत्ता अफगानिस्तान में आई तो बहुत से अफगान नागरिक अपना देश छोड़कर दूसरे देशों में पनाह लेने के लिए भाग गए थे.

अन्य खबरें