CM योगी के क्षेत्र में फराया गया पाकिस्तान का झंडा, लोगों ने की तोड़फोड़,पथराव

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 12:08 PM IST
  • गोरखपुर जिले के चौरीचौरा नगर पंचायत मुंडेरा बाजार के वार्ड नंबर-10 स्थित निरालानगर के एक मकान की छत पर पाकिस्तान का झंडा फहराने का मामला सामने आया है. खबर लगते ही हिंदू संगठनों ने आरोपितों के घर को घेर लिया और पथराव शुरू कर दिया.
निरालानगर के एक मकान की छत पर पाकिस्तान का झंडा फहराने का मामला सामने आया है.

गोरखपुर. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का क्षेत्र गोरखपुर जिले के चौरीचौरा नगर पंचायत मुंडेरा बाजार के वार्ड नंबर-10 स्थित निरालानगर के एक मकान की छत पर पाकिस्तान का झंडा फहराने का मामला सामने आया है. खबर मिलते ही हिंदू संगठनों ने आरोपितों के घर को घेर लिया और पथराव व तोड़फोड़ शुरू कर दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची चौरी-चौरा थानों की पुलिस ने लोगों को शांत करवाया. वहीं आरोपित तालीम, पप्पू, आशिक व आरिफ के खिलाफ देशद्रोह की धारा में मुकदमा दर्ज किया. बढ़ते हंगामे को देखते हुए पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी है. वहीं, आरोपितों के परिजनों का कहना है कि झंडा धार्मिक था. मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है.

दर्ज हुआ राजद्रोह का मुकदमा

जानकारी के मुताबिक शालिम नाम के एक शख्स के घर की छत पर पाकिस्तान के झंडे से मिलता जुलता एक झण्डा लगा था, वहीं हिन्दू संगठनों ने उसे पाकिस्तान का झंडा बताया. प्रशासन ने झंडा अपने कब्जे में ले लिया है, चार आरोपियों पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है.

AIIMS गोरखपुर में 300 बेड का पहला ब्लॉक बनकर तैयार, PM मोदी करेंगे लोकार्पण

घर पर किया तोड़फोड़ व पथराव

इस घटना को लेकर हिन्दू नेताओं में आक्रोश बना हुआ है. उन्होंने आरोपियों के घर पर तोड़फोड़ व पथराव किए. हिंदू संगठन ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्याण पाण्डेय जिनकी तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अगर आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो उसके घर को हम लोग गिरा देगें. पुलिस के समझाने बुझाने के बाद हिन्दू नेताओं को वहां से हटाया गया. पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लेकर मामले को शांत कराया.

परिजनों ने दी सफाई

वहीं मामले को लेकर आरोपियों के परिजन सामने आए. उनका कहना था कि जिस झंडे को पाकिस्तान का बताया जा रहा है, वह धार्मिक है. इस मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। बवाल के बाद झंडा छत से उतार लिया गया था. इसके बावजूद एक गाड़ी का शीशा तोड़ा गया.

बीवी को तलाक देकर रेलवे इंजीनियर बन गया लड़की, अब दुल्हन बनने की तैयारी

आरोपियों की होगी छानबीन

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने कहा है कि इस बात की छानबीन की जा रही है कि इन आरोपियों का कोई विदेशी संपर्क तो नहीं है. जिन पर एफआईआर दर्ज की गई है उन सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा और इसके आधार पर आगे छानबीन की जाएगी.

अन्य खबरें