PM मोदी 7 दिसंबर को आएंगे गोरखपुर, प्रधानमंत्री को खास कलाकृति भेंट करने की तैयारी

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 11:54 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खाद कारखाना एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का लोकार्पण करने 7 दिसंबर को गोरखपुर आएंगे. इस दौरान पीएम को स्मृति चिह्न के रूप में टेराकोटा की कोई कलाकृति भेंट की जा सकती है.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 दिसंबर को खाद कारखाना और AIIMS का लोकार्पण करने गोरखपुर आएंगे.

गोरखपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात दिसंबर को खाद कारखाना एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का लोकार्पण करने गोरखपुर आएंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को स्मृति चिह्न के रूप में टेराकोटा की कोई कलाकृति भेंट की जा सकती है. हालांकि अब तक इस बात पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है कि कौन सी कलाकृति होगी. लेकिन कलाकृतियों को लेकर शिल्पकारों से संपर्क किया गया है.

ऐसा माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री को कौन सी कलाकृति दी जाएगी, इस पर चार दिसंबर तक फैसला हो जाएगा. दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि खाद कारखाना शुरू होने से मानबेला के 400 एकड़ क्षेत्रफल पर विकसित की जा रही गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की विभिन्न परियोजनाओं का क्रेज बढ़ेगा. गौरतलब है कि यहां राप्तीनगर विस्तार, पीएम आवास योजना, पत्रकारपुरम जैसी आवासीय योजनाएं शुरू की गई हैं. खाद कारखाना में काम करने वाले लोगों की आवासीय जरूरत भी यहां पूरी होगी. इसके साथ ही इन योजनाओं में चिह्नित वाणिज्यिक भूखंडों पर भी अच्छी परियोजनाएं लांच की जाएंगी.

UP चुनाव में प्रियंका गांधी को जीरो सीट, कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगाः अखिलेश यादव

इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गोरखपुर दौरे के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. शनिवार को एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) के अधिकारियों ने फर्टिलाइजर परिसर में स्थित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. जिसके बाद एसपीजी के अधिकारी फर्टिलाइजर पहुंचे. इस दौरान एसएसपी से सुरक्षा-व्यवस्था की जानकारी लेने के बाद पूरे परिसर का निरीक्षण किया. साथ ही परिसर में आने-जाने वाला रास्ता देखने के बाद वहां किए गए सुरक्षा इंतजाम के बारे में जानकारी ली.

अन्य खबरें