आजम की भैंस, नाजिश की घोड़ी के बाद अब खोजी गई MLC की बिल्लियां, जानें मामला

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 3:20 PM IST
सपा नेता आजम खां की भैस और कांग्रेस नेता हाजी नाजिश खान की घोड़ी पकड़ने के बाद गोरखपुर में एक एमएलसी के घर से बिल्ली के बच्चों को पकड़ा गया. जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है. एमएलसी के घर से 6 बिल्ली के बच्चों को रेस्क्यू किया गया है.
आजम की भैंस, नाजिश की घोड़ी के बाद अब खोजी गई MLC की बिल्लियां, जानें मामला

गोरखपुर. सपा नेता आजम खां और कांग्रेस नेता हाजी नाजिश खान की घोड़ी पकड़ने के बाद एक एमएलसी की बिल्लियों को खोज निकाला है. यूपी पुलिस के लिए चुनैती पेश करते हुए चिड़ियाघर के रेंजर और छह कर्मचारियों ने दो दिन की कड़ी मेहनत के बाद छह घरेलू बिल्लियों को पकड़ने में कामयाब रहे. दरअसल एमएलसी के घर में एक बिल्ली ने चार बच्चे दिए. जो एमएलसी के लिए सिरदर्द बन गए. जिनसे छुटकारा पाने के लिए उन्होंने गोरखपुर प्राणी उद्यान से मदद मांगी. जिन्हीने दो दिन की कड़ी मेहनत के बाद उन्हें रेस्क्यू कर लिया.

जानकारी के अनुसार शाहपुर थाना क्षेत्र स्थित एमएलसी के घर पर एक बिल्ली ने चार बच्चे दिए. बिल्ली के बच्चों की आवाज और उनके द्वारा की जा रही गंदगी पूरा घर परेशान हो गया. एमएलसी ने बिल्लियों को भगाने के लिए तमाम जतन किए लेकिन बिल्लियां नहीं भागी. जिसके बाद एमलेलसी ने प्राणी उद्यान के रेंजर सुनील राव से मदद मांगी. जिसके बाद उनकी अगुवाई में 5 कर्मचारी शनिवार से ही बिल्लियों को पकड़ने में लग गए, लेकिन हर बार बिल्लियां उन्हें चकमा देकर भाग जाती.

पेट्रोल-डीजल के बाद योगी सरकार कम कर सकती है बिजली के दाम, 2 करोड़ उपभोक्ताओं को राहत

जिसके बाद उन्हीने सोमवार को बिल्लियों को पकड़ने के लिए जाल लेकर पहुंचे. नेट के इस्तेमाल के बाद सभी बिल्लियों को पकड़ा जा सका. वहीं इसमें एक कमर्चारी बिल्लियों के पंजे लगने से चोटिल हो गया. वहीं इस मामले पर प्रभारी डीएफओ विकास यादव ने कहा कि वन विभाग घरेलू जानवर रेस्क्यू नहीं करता. बिल्ली घरेलू जानवरों की सूची में आती है. इसके साथ ही उन्हीने बताया कि प्राणी उद्यान के रेंजर और कर्मचारी मेरे निर्देश पर बिल्लियों को रेस्क्यू करने नहीं गए थे.

अन्य खबरें