Indian Railways: गोरखपुर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में लगेंगे थर्ड AC के अतिरिक्त कोच

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 23rd Dec 2021, 2:23 PM IST
  • भारतीय रेलवे ने गोरखपुर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच स्थायी रूप से जोड़ने का फैसला लिया है. वहीं मुजफ्फरपुर-देहरादून एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच लगाये जायेंगे.
(प्रतीकात्मक फोटो)

गोरखपुर. भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. दरअसल, रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए गोरखपुर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में स्थायी रूप से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया है. साथ ही मुजफ्फरपुर-देहरादून-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस में भी वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच स्थायी रूप से लगाए जाएंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, 24 दिसम्बर से गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस में लगाए जाएंगे. साथ ही देहरादून-गोरखपुर एक्सप्रेस में देहरादून से 28 दिसम्बर से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे. वहीं मुजफ्फरपुर-देहरादून एक्सप्रेस में मुजफ्फरपुर से 27 दिसम्बर से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे. साथ ही देहरादून-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस में देहरादून से 25 दिसम्बर से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे.

यूपी चुनाव के मद्देनजर भारत नेपाल-सीमा पर अलर्ट, पहली बार लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

इस बीच उत्तर पश्चिम रेलवे ने किसान आंदोलन के चलते 23 द‍िसंबर को हर‍ियाणा, पंजाब और राजस्‍थान रूट की 8 ट्रेनों को कैंस‍िल करने का फैसला क‍िया है. दरअसल, यह सभी ट्रेनें प्रारंभ‍िक स्‍टेशन से ही कैंस‍िल रखी जाएगी. बताते चलें कि पंजाब में क‍िसानों के रेल रोको आंदोलन की वजह से पंजाब रेल रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बुरी तरह से प्रभाव‍ित है. पंजाब के क‍िसान फ‍िरोजपुर मंडल के अंतर्गत आने वाले रेल रूट को रोके हुए हैं. इस वजह से रेलयात्र‍ियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे को ट्रेनों को कैं‍स‍िल करना पड़ रहा है. वहीं उत्तर पश्‍च‍िम रेलवे पर चलने वाली इस रूट की ट्रेनों को लगातार कैंसि‍ल व शॉर्ट टर्म‍िनेट करना पड़ रहा है.

अन्य खबरें