अपना दल में विधायक अमर सिंह के बाद अब इस MLA ने किया इस्तीफे का ऐलान

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 14th Jan 2022, 8:50 AM IST
यूपी में भाजपा के बाद अब उसके सहयोगी संगठन अपना दल एस के नेता लगातार इस्तीफा दे रहे हैं. विधायक चौधरी अमर सिंह के बाद अब प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट से विधायक आर के वर्मा ने पार्टी से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.  माना जा रहे हैं कि वो सपा की टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं.
अपना दल एस विधायक आर के वर्मा (फाइल फोटो) 

प्रतापगढ़/सिद्धार्थनगर (भाषा).यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दलों में दल-बदल की सियासत जारी है. भाजपा के मंत्री विधायक के इस्तीफे के बाद उनके सहयोगी दल अपना दल एस में दो विधायकों ने इस्तीफे का ऐलान किया. विधायक चौधरी अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के बाद इस्तीफा दे दिया है. वहीं, प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट से विधायक आर के वर्मा ने पार्टी से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है. हालांकि उन्होंने इसकी कोई जानकारी नहीं दी कि वो किस पार्टी में जा सकते हैं लेकिन माना जा रहा है कि वो सपा की टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं.

अपना दल को झटका, सिद्धार्थनगर से विधायक चौधरी अमर सिंह ने थामा SP का दामन

सिद्धार्थनगर की शोहरतगढ़ सीट से अपना दल-सोनेलाल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है जबकि प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट से इसी पार्टी के विधायक आर के वर्मा ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान किया है.

सिद्धार्थनगर की शोहरतगढ़ सीट से अपना दल-सोनेलाल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने  बताया कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

सिंह ने बताया कि आज शाम लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया.

सिंह के शोहरतगढ़ सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की संभावना है.

इस बीच, प्रतापगढ़ से मिली रिपोर्ट के मुताबिक विश्वनाथगंज सीट से अपना दल-सोनेलाल के विधायक आर के वर्मा ने भी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है.

उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को अपना इस्तीफा दे देंगे. पार्टी छोड़ने के कारण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह इस बारे में शुक्रवार को ही स्पष्ट करेंगे.

गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी तथा पार्टी के पांच अन्य विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है.

अपना दल-सोनेलाल ने वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन कर लड़ा था. उसने 12 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे जिनमें से नौ पर उसे जीत हासिल हुई थी.

अन्य खबरें