BJP MLA दिग्विजय चौबे और हरिशंकर तिवारी परिवार समेत SP में आज होंगे शामिल

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 12th Dec 2021, 11:57 AM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल के बाहुबली हरिशंकर तिवारी सपा का दामन थामने जा रहे हैं. हरिशंकर तिवारी के साथ भाजपा विधायक दिग्विजय नारायण चौबे और करनैलगंज बसपा प्रत्याशी संतोष तिवारी समेत आधा दर्जन नेता समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे हैं.
BJP MLA दिग्विजय चौबे और हरिशंकर तिवारी परिवार समेत SP में आज होंगे शामिल

गोरखपुर. यूपी चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी छोटे गठबंधनों के साथ गठबंधन के साथ उन नेताओं को समाजवादी पार्टी में शामिल कराने का प्रयास कर रही है जिसके जरिए भाजपा के इलाकों में सत्ता पक्ष को चुनौती दी जा सके. इस कड़ी में पूर्वांचल के ब्राह्मण चेहरा व बाहुबली हरिशंकर तिवारी अपने परिवार के साथ रविवार को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे हैं. हरिशंकर तिवारी के साथ संतकबीरनगर खलीलाबाद बीजेपी विधायक दिग्विजय नारायण चौबे समेत विभिन्न दलों के आधा दर्जन नेता सपा का दामन थामने जा रहे हैं.

ये नेता हो रहे शामिल

समाजवादी पार्टी में हरिशंकर तिवारी के साथ उनके दोनों बेटे विनय शंकर तिवारी और कुशल तिवारी भी शामिल होंगे. साथ ही करनैलगंज बसपा प्रत्याशी संतोष तिवारी, पूर्व विधान परिषद सभापति गणेश शंकर पांडे और कुशीनगर भाजपा सांसद के भतीजे भी आज साइकिल पर सवार हो जाएंगे.

CM योगी ने किया फ्री राशन महाअभियान का शुभारंभ बोले, डबल इंजन की सरकार की वजह से संभव

ब्राह्मण के जातिगत समीकरण को साधने का प्रयास

इन नेताओं को समाजवादी पार्टी में शामिल कराकर अखिलेश यादव पूर्वांचल में भाजपा का ब्राह्मण वोट बैंक का गणित बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं. क्योंकि भाजपा विधायक दिग्विजय चौबे और बाहुबली हरिशंकर को इन इलाकों में ब्राह्मणों का बड़ा नेता माना जाता है. इन इलाकों में ब्राह्मण का वोट भी अधिक होने की वजह से इन नेताओं के सपा में शामिल होने से भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है.

अखिलेश बोले- पहले मंत्री पद छोड़ो, अनुप्रिया पटेल बोलीं- राजनीति में कुछ भी संभव

ब्राह्मण बनाम ठाकुर की राजनीति करने का सपा कर रही प्रयास़

बता दें कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ठाकुर समुदाय से आने के साथ ही पूर्वांचल से आते हैं. जिन नेताओं को सपा में शामिल कराया जा रहा है वो इन इलाकों में ब्राह्मण चेहरा हैं. जिसके जरिए सपा ठाकुर बनाम ब्राह्मण की राजनीति करने का प्रयास कर रही है. इन इलाकों में पहले भी इस राजनीति की वजह से काफी विवाद हो चुका है. सपा ब्राह्मणों के नाराजगी को सीएम योगी के खिलाफ उपयोग करने का प्रयास कर सकती है.

 

अन्य खबरें