UP Election: गोरखपुर में सीएम योगी की हुंकार, बोले- यूपी की जनता ही मेरा परिवार

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Feb 2022, 3:20 PM IST
  •  योगी ने कहा कि जो लोग मेरे परिवार को लेकर सवाल उठाते हैं, उनको बताना चाहूंगा कि उनके लिए परिवार ही प्रदेश था. सारे संसाधनों व पदों की बंदरबांट परिवार तक ही सीमित थी. मेरे लिए प्रदेश की 25 करोड़ जनता ही मेरा परिवार है. हम उसी के कल्याण के लिए बिना भेदभाव के पूरी पारदर्शिता से सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के नारे को साकार कर रहे हैं. यही संविधान की मूल भावना भी है.
यूपी की जनता ही मेरा परिवार- योगी

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं में वार- पलटवार का सिलसिला जारी है वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व पूर्व सांसद डिंपल यादव के भगवा वस्त्र पर दिए बयान पर पलटवार किया. सीएम ने कहा कि जो लोग मेरे परिवार को लेकर सवाल उठाते हैं, उनको मैं बताना चाहूंगा कि उनके लिए परिवार ही प्रदेश था, लेकिन मेरे लिए प्रदेश की 25 करोड़ जनता ही मेरा परिवार है.

बता दें कि डिंपल यादव ने एक कार्यक्रम में कहा था कि जिस इंजन में जंग लग जाए, उसे बदल देना चाहिए. मुख्यमंत्री जिस रंग का कपड़ा पहनते हैं, वैसा ही रंग जंग का भी होता है. इस पर पलटवार करते हुए सीएम योगी ने कहा कि भिक्षु परंपरा के वस्त्र में जंग देखने वालों की दृष्टि कहां है, सोचकर आश्चर्य होता है. ऐसी सोचवालों ने प्रदेश के विकास में जो जंग लगाया था, जबकि हम ऐसे जंग को उखाड़कर फेक रहे हैं.

UP Elections: अखिलेश यादव ने BJP विधायक पर तंज कसा, बोले- वोट के लिए कर रहे तेल मालिश

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी ने येे बयान बुधवार को गोरखपुर में दूरदर्शन के कॉन्क्लेव के एक कार्यक्रम में दिया. उन्होंने बिना नाम लिए सपा सरकर पर हमला बोलते हुए कहा कि जिनकी सोच सिर्फ अपने परिवार, जाति व मजहब तक सिमटी थी, वह सबके साथ-सबके विकास का मर्म नहीं जान सकते हैं.

सीएम नेे कहा कि लोक कल्याण के लिए राजनीति में आया हूं. शुरुआती दिनों में एक बार मेरा राजनीति से मोहभंग हुआ था. बात गुरुदेव तक पहुंची तो उन्होंने मुझे बुलाया और कहा कि अगर राजनीति का मकसद सत्ता, पद और प्रभुता है तो मैं, तुमसे सहमत हूं, लेकिन मेरी समझ से राजनीति का मतलब लोक कल्याण है.

अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुुए कहा कि इन लोगों ने माफिया के संरक्षण, आतंकियों की रहनुमाई करके यूपी के लोगों के सामने पहचान का संकट खड़ा कर दिया था. उस यूपी के सामने पहचान का संकट खड़ा हुआ लेकिन अब पहचान का संकट खत्म हो गया है. अब लोग गर्व से कहते हैं कि मैं, यूपी से हूं. इस पर जवाब मिलता है कि जहां अयोध्या है, काशी है, मथुरा है और अंत में यह भी बोल पड़ते हैं कि ओहो योगी वाले यूपी से हो.

अन्य खबरें