CM योगी की BJP कार्यकर्ताओं से अपील- गरीब और बेहसहारा परिवारों के घर दीप जलाकर मनाएं दिवाली

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 31st Oct 2021, 9:00 AM IST
  • शनिवार को गोरखपुर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा है कि इस दीपावली भाजपा कार्यकर्ता गरीब परिवारों के घर जाकर उन्हें मिठाई और उपहार दें और उनके घरों पर दीप जलाएं.
योगी आदित्यनाथ ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि इस दीपावली गरीब और बेहसहारा परिवारों के घर दीप जलाकर मनाएं. ( फाइल फोटो )

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने दीपावली(Diwali) के पर्व से पहले प्रदेश के ढाई करोड़ भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि इस बार भाजपा कार्यकर्ता रोशनी के इस त्यौहार को उन गरीब और बेसहारा परिवारों के साथ मनाएं, जो अभावग्रस्त है. सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं से अपील है कि भाजपा कार्यकर्ता ऐसे परिवारों को खोजकर उनके बच्चों को मिठाई और फुलझड़ी दें और उनके पारिवार के साथ दीप कमल जलाएं. शनिवार को गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यानाथ ने योगी राज बाबा गंभीर नाथ प्रेक्षागृह एवं संस्कृति केंद्र में भाजपा गोरखपुर क्षेत्र के गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़ मंडल के 12 जिलों के अध्यक्ष एवं मंडल प्रभारियों को बैठक में संबोधित किया.

गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यान ने कहा, कि यूपी में पीएम और सीएम आवास योजना के अंतर्गत 43 लाख परिवारों को आवास दिए गए हैं. कार्यकर्ता वहां भी जाएं दीप जलाएं, और परिवार को उपहार देकर मिठाई खिलाएं. हर बूथ शक्ति केंद्र या मंडल के कार्यकर्ता से सीएम ने दीपावली मनाने की अपील की है. गोरखपुर के दौरे पर सीएम योगी ने भाजपा पदाधिकारियों में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी और जीत हासिल करने के लिए मंत्र दिए. सीएम योगी ने 30 अक्टूबर 1990 के कारसेवकों पर चलाने वाली घटना को याद करते हुए कहा, कि इस चुनाव में रामभक्तों पर गोली चलाने वालें भी अपना चेहरा बदलकर आएंगे.

योगी सरकार दिवाली पर स्कूल के बच्चों को भी करेगी खुश, ऐसे होगा लाभ

बैठक में सीएम योगी ने कहा, कि 2014 में देश की जनता ने प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी पर विश्वास दिखाया और  2019 में भाजपा अपने विश्वास को कायम रखने में बरकार रही. पार्टी ने विश्व स्तर पर भारत को एक मौकाम पर खड़ा किया है और देश के प्रति लोगों का विश्वास पैदा किया है.

अन्य खबरें