यूपी चुनाव: CM योगी ने गोरखपुर में किया मतदान, कहा- BJP रिकॉर्ड जीत दर्ज करेगी

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 8:38 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के छठे चरण के चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपना वोट डाला. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूपी में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी रिकॉर्ड बनाएगी और बड़ी संख्या में सीटें जीतेगी.
सीएम योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के छठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मतदान किया. मतदान करके सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी रिकॉर्ड बनाएगी और बड़ी संख्या में सीटें जीतकर विधानसभा चुनाव में 300 सीटें जीतने के अपने लक्ष्य की ओर बढ़ेगी. वहीं सीएम योगी ने कहा- जनता जनार्दन में उत्साह है. ये आम लोगों की जागरूकता का प्रमाण है कि जनता अपने संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति जागरूक है. 9 जनपदों के मतदाताओं से मेरी अपील है कि भाजपा को वोट दें. हम 80 प्रतिशत से अधिक सीटें जीतेंगे और भाजपा रिकॉर्ड बनाएगी.

सीएम योगी ने छठे चरण में वोट डालने से पहले गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद सुबह 7 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. फिर वह वापस गोरखनाथ मंदिर पहुंचे और जलपान किया. सीएम योगी ने वोट डालने के बाद जनता से कहा कि आंतकवाद से मुक्ति और विकास के कार्यों के लिए वोट दें. बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और वह गोरखपुर की शहर सीट से चुनावी मैदान में हैं.

UP Election: CM योगी बोले- सपा-BSP के गुंडे विदेश भागने की फिराक में, इनकी गर्मी यहीं निकालेंगे

गोरखपुर की इस सीट पर कई सालों से भगवा लहरा रहा है, अब देखना ये है कि सीएम योगी क्या इस जीत को बरकरार रख पाएंगे या नहीं. वहीं इस सीट से भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण भी मैदान में हैं. इसके साथ ही सपा ने इस सीट से गोरखपुर की राजनीति के ब्राह्णण चेहरा माने जाने वाले और भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दिवंगत उपेंद्र शुक्ला की पत्नी सभावती शुक्ला को सीएम योगी के सामने मैदान में उतारा है.

अन्य खबरें