यूपी चुनाव: गोरखपुर में अटल बिहारी, ऋषि कपूर और राजकुमार भी लड़ेंगे इलेक्शन

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 13th Feb 2022, 1:38 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गोरखपुर जिले की विधानसभा सीटों से अटल बिहारी, ऋषि कपूर और राजकुमार भी चुनाव में ताल ठोकेंगे. इस चुनावी माहौल में ये उम्मीदवार भी जनता के बीच जाकर अपने लिए वोट भी मांग रहे हैं.
यूपी विधानसभा चुनाव

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में इस बार 9 विधानसभा वाले गोरखपुर जिले में बड़ा दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. इस बार गोरखपुर की कई विधानसभाओं पर फिल्मी एक्टर और राजनेताओं के नाम वाले प्रत्यशी चुनावी मैदान में ताल ठोकने को तैयार है. गोरखपुर की कैम्पियरगंज विधानसभा सीट से भाकपा प्रत्याशी अटल बिहारी ताल चुनावी मैदान में हैं. वहीं खजनी विधानसभा से ऋषि कपूर, राजकुमार और प्रसिद्ध बांग्ला नाटककार दीनबंधु के नाम के प्रत्याशी दीनबंधु चौहान आम आदमी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं. गोरखपुर में कद्दावर नेताओं और अभिनेताओं के नाम वाले उम्मीदवारों के नाम को देख इन विधानसभाओं की जनता को कभी कभी ऐसा लगता है कि खुद एक्टर या राजनेता उनकी विधानसभा से उम्मीदवार है.

गोरखपुर जिले की नौ विधानसभाओं में छठे चरण में 3 मार्च को मतदान होना है. जिन विधानसभाओं में वोटिंग होनी है उनमें कैम्पियरगंज, पिपराईच, गोरखपुर नगरीय, गोरखपुर ग्रामीण, सहजनवा, चौरी चौरा, खजनी, बांसगांव और चिल्लूपार का नाम शामिल है. साल 2017 के चुनाव में जिले की 8 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी और एक सीट चिल्लूपार से बसपा ने जीत हासिल की थी. चिल्लूपार से बसपा के विनय शंकर तिवारी ने बीजेपी के राजेश त्रिपाठी को हराया था.

सपा की नई कैंडिडेट लिस्ट, गोरखपुर शहर से योगी के सामने शुभावती शुक्ला को उतारा

हालांकि इस बार गोरखपुर की हर विधानसभा का गणित बिगड़ा हुआ दिख रहा है. क्योंकि जहां गोरखपुर शहर की सीट से सीए योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ेंगे तो वहीं सपा ने उनके सामने शुभावती शर्मा को चुनावी मैदान में उतार दिया है. बता दें कि शुभावती बीजेपी के दिग्गज नेता रहे दिवंगत उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी हैं. इसके साथ ही इस सीट से सीएम योगी के खिलाफ भीम आर्मी चीफ और आजाद समजा पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर रावण भी मैदान में हैं. इस सीट पर कई सालों बाद नया विधायक देखने को मिलेगा.

अन्य खबरें