UP Election Result: CM योगी के खिलाफ लड़ने वाले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का हुआ ये हाल

Sumit Rajak, Published on: Thu, 10th Mar 2022, 5:40 PM IST
फाइल फोटो

लखनऊ.उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के वोटों की मतगणना चल रही है. इस विधान चुनाव में यूपी की सबसे हॉट सीट रही और मजेदार सीट गोरखपुर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के विरुद्ध   भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण भी चुनाव लड़ रहे थे. चंद्रशेखर रावण ने गोरखपुर सीट से पर्चा भरने के बाद बड़े-बड़े दावे किए. उसने यहां तक बताया कि 403 सीटों पर लड़ा रहा उनका मोर्चा और आजाद समाज पार्टी उत्तर प्रदेश में बड़ी ताकत बनेगी. लेकिन मतगणना के पहले राउंड से ही चंद्रशेखर के दावे फेल होते दिख रहे हैं. सीएम योगी लगातार इस सीट पर अच्‍छी बढ़त बनाए हूंए हैं.जबकि उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले चंद्रशेखर रावण गिनती के वोट ही नहीं दिख पा रहे हैं. 

बता दें कि 22 वें राउंड की गिणती के बाद तक सीएम योगी आदित्‍यनाथ सबसे आगे चल रहे थे. उन्‍होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी सपा की सुभावती उपेन्‍द्र दत्‍त शुक्‍ला से लगभग 80 हजार वोटों की बढ़त बना ली थी. साथ हगी इसके पहले 20 वें राउंड में योगी आदित्‍यनाथ को जहां 97036 वोट मिले, वहीं सपा की सुभावती उपेंद्रदत्त शुक्ला को 38953 वोट, बसपा के ख्वाजा शमसुद्दीन को 5252 वोट और कांग्रेस की डॉक्टर चेतना पांडेय को 1618 वोट मिले. चंद्रशेखर को इतने राउंड तक सिर्फ 5606 वोट मिले. चंद्रशेखर पांचवें नंबर पर चल रहे थे.

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण ने गोरखपुर से चुनाव लड़ने के दौरान बड़े-बड़े दावे किए थे. गोरखपुर से ही चुनाव लड़ने पर चंद्रशेखर ने बताया कि यहां की गलियों में गया तो पता चला कि यहां के लोग पीड़ित हैं. लेकिन समझ नहीं पाती कि किसे अपना दु:ख कहे क्‍योंकि मुख्‍यमंत्री को यहां की समस्‍याएं नहीं दिखतीं. चंद्रशेखर ने बताया कि हमारा मोर्चा यूपी में 403 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है. उन्होंने बताया कि आजाद समाज पार्टी प्रदेश में बड़ी ताकत बनेगी.

अन्य खबरें