योगी के गढ़ गोरखपुर में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे प्रियंका-राहुल, अखिलेश, मायावती और केजरीवाल

Swati Gautam, Last updated: Tue, 15th Feb 2022, 6:22 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चलते यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का गढ़ माने जाने वाले गोरखपुर में कांग्रेस, बसपा, आप, सपा ताबड़तोड़ रोड शो और रैलियां करने जा रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी खुद गोरखपुर जाकर चुनाव प्रचार करेंगे. तो अखिलेश यादव, मायावती और केजरीवाल की भी तैयारियां पूरी हैं.
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (file photo)

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान हो रहा है. अभी तक पहले और दूसरे चरण की वोटिंग हो चुकी है. बाकी बचे क्षेत्रों में चुनाव प्रचार को लेकर सभो राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. गोरखपुर-बस्ती मंडल समेत आसपास के 10 जिलों में होने वाले छठे चरण में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी गोरखपुर आयेंगे. तो अखिलेश यादव, मायावती और केजरीवाल की भी तैयारियां पूरी हैं. 

कांग्रेस के लिए प्रियंका गांधी के अलावा राहुल गांधी भी गोरखपुर में रैलियां करेंगे. किस दिन यह रैली और रोड शो होगा इसका निर्णय 18 फरवरी को होने वाली वर्चुअल बैठक में लिया जायेगा. अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्रियंका सहजनवां, गोरखपुर ग्रामीण, सदर और चौरी चौरा विधानसभा क्षेत्र में रोड शो कर देवरिया चली जाएंगी. राहुल गांधी गोरखपुर, कुशीनगर और देवरिया में रैली कर सकते हैं.

क्या यूपी में बाहुबली नेताओं के दिन लद गए, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद चुनाव से OUT

बसपा सपा और आप की भी तैयारियां शुरू

यूपी चुनाव के चलते सभी राजनीतिक पार्टियां अपने स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार के लिए चुनावी मैदान में उतार रही हैं. सिर्फ कांग्रेस नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी ने भी गोरखपुर में रैली और रोड शो करके की तैयारियां शुरू कर दी हैं. बसपा प्रमुख मायावती 26 फरवरी को गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में आयोजित मंडलीय रैली को संबोधित करेंगी. तो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी 22 संकल्पों के साथ 25 फरवरी से एक मार्च तक गोरखपुर, चौरीचौरा, पिपराइच और गोला में रोड शो कर सकते हैं. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी 23 फरवरी को गोरखपुर दौरा तय है.

अन्य खबरें