Dussehra 2021: शुक्रवार को बंद रहेंगे शराब के ठेके, क्लब और बीयर बार

Swati Gautam, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 7:25 PM IST
  • दशहरा को लेकर जिला आबकारी अधिकारी वीपी सिंह ने यह आदेश दिए हैं कि 15 अक्टूबर को शराब के दुकानें व होटल बार बीयर, ताड़ी, डिनेचर स्प्रीट, बार, भांग की बिक्री करने वाली सभी दुकानें बंद रहेंगी. अगर कोई भी लाइसेंसी या होटल मालिक दशहरा के दिन शराब की बिक्री करते हुए पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
गोरखपुर: जिला आबकारी अधिकारी के आदेश, दशहरा पर शराब की दुकानें, बार क्लब रहेंगे बंद (file photo)

गोरखपुर. देशभर में दशहरा की तैयारियां जोरो शोरों पर पर हैं. दशहरा को लेकर जिला आबकारी अधिकारी वीपी सिंह ने यह आदेश दिए हैं कि 15 अक्टूबर को शराब के दुकानें व होटल बार आदि बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि दुकानें बंद रखने का निर्णय जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में लिया गया है. जिसमें आबकारी की थोक एवं फुटकर दुकानों के साथ देशी शराब, विदेशी मदिरा की दुकानें,क्लब एवं होटल बार, बीयर, ताड़ी, डिनेचर स्प्रीट, बार, भांग की बिक्री करने वाली सभी दुकानें बंद रहेंगी.

जिला आबकारी अधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि आबकारी अधिनियम की धारा-59 में प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए दशहरा व मूर्ति विसर्जन के अवसर पर शान्ति व्यवस्था को देखते हुए दुकानें व होटल बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. अगर कोई भी लाइसेंसी या होटल मालिक दशहरा के दिन शराब की बिक्री करते हुए पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

आरआरसी प्रयागराज ने 1164 अपरेंटिस पदों के लिए जारी की अधिसूचना, जानिए पूरी जानकारी

राज्य के सभी शहरों में लगेगा मेला

कोरोना कहर कम होने के चलते राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है कि राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में दीपावली मेले का आयोजन किया जाएगा. यह मेला 28 अक्टूबर से 4 नवंबर तक लगेगा. इन मेलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा साथ में बच्चों के लिए झूले, फूड स्टॉल व तरह तरह के खेलों के स्टॉल लगेंगे. इन मेलों के लिए पार्किंग की समुचित व्यवस्था की जाएगी. मेलों में कई तरह की आकर्षक प्रतियोगिताएं भी देखने को मिलेंगी. जिसमें सेल्फी, सेल्फी विद ग्रेट लीडर्स और विभिन्न प्रकार के पोस्टर, स्लोगन आदि की प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जाएंगी. मेला स्थल का चयन 16 अक्तूबर से शुरू किया जाएगा.

अन्य खबरें