पहली पत्नी से छिपाकर की दूसरी शादी, राज खुला तो दूसरी बीवी की हत्याकर भागा

Uttam Kumar, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 1:56 PM IST
  • महाराष्ट्र के पालघर में युवती की हत्या कर फरार बस्ती निवासी आरोपी राजकुंवर उर्फ विशाल सिंह को उत्तर प्रदेश और महराष्ट्र पुलिस ने गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया है. राजकुंवर ने मृतक वर्षा गोयल से प्यार के बाद कोर्ट मैरिज की थी. जिसकी भनक पहली पत्नी को लग गया था.  
पालघर में दूसरी पत्‍नी की हत्‍या करने वाला आरोपी गोरखपुर से गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक फोटो)

गोरखपुर.  महाराष्ट्र के पालघर जिले के पालीव थानाक्षेत्र के गौरीपाड़ा जीवननगर में युवती की हत्या कर फरार आरोपी राजकुंवर उर्फ विशाल सिंह को महाराष्ट्र पुलिस ने उत्तर प्रदेश एसटीएफ के साथ मिलकर गोरखपुर रोडवेज बस डिपो के सामने स्थित पर्यटन कार्यालय के पास से  गिरफ्तार कर लिया है. महाराष्ट्र पुलिस अब ट्राजिंट रिमांड लेकर आरोपी को पालघर ले जाएगी. 

एसटीएफ इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह के अनुसार बीते 20 अक्टूबर को अगौरीपाड़ा जीवननगर स्थित अदानी अर्पाटमेंट में महाराष्ट्र पुलिस ने युवती का शव बरामद किया था. काफी दिन हो जाने के कारण शव से काफी बदबू आ रही थी. शव की पहचान वर्षा गोयल के रूप में हुई थी. महराष्ट्र पुलिस ने जब परिवार वालों को सूचना दी तो परिवार की तरफ से आरोपी राजकुंवर उर्फ विशाल सिंह पर शक जाते हुए तहरीर दी थी. जिसके बाद महराष्ट्र पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या करने के बाद शव छिपाने के आरोप में केस दर्ज किया था. महाराष्ट्र पुलिस ने जब आरोपी की तलाश शुरू की तो जानकारी मिली की आरोपी राजकुंवर उत्तरप्रदेश बस्ती चला गया है. जिसके बाद महाराष्ट्र पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश एसटीएफ से संपर्क साधा. 

गोरखपुर: डेढ़ साल से पीछा कर रहा था शोहदा, बहनों ने पकड़कर पीटा, दर्ज कराया केस

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी. इसके साथ ही  महाराष्ट्र पुलिस की एक टीम भी आरोपी को पकड़ने के लिए गोरखपुर पहुंच गई थी. इस बीच पुलिस को सूचना मिली की आरोपी राजकुंवर गोरखपुर रोडवेज बस स्टेशन के पास मौजूद है. एसटीएफ और महाराष्ट्र पुलिस ने संयुक्त रूप से बिना कोई देर किए मौके पर पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. एसटीएफ के अनुसार आरोपी राजकुंवर ने पूछताछ में हत्या की बात स्वीकार कर लिया है. उसने पुलिस को बताया कि बीते 11 अक्टूबर को ही वर्षा की हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद शव को ठिकाना लगाना चाहता था लेकिन जब उसे कोई उपाय नहीं सुझा तो उसने शव को कमरे में छोड़कर उत्तरप्रदेश अपने गाँव बस्ती चला आया. 

गैंगरेप केस : UP के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति समेत 3 को उम्रकैद की सजा

दरअसल आरोपी राजकुंवर की पहली शादी बस्ती के ही एक गांव में हुई है. उसके चार बच्चे भी हैं. पत्नी, बच्चे और  मां सभी गाँव पर ही रहते हैं. आरोपी बचपन से ही कमाने के लिए पालघर में रहता था. कुछ साल पहले पड़ोस में रहने वाली मृतक वर्षा गोयल के साथ आरोपी को प्यार हो गया. आरोपी ने पहली पटनी को बिना बताए कोर्ट में शादी कर ली और दोनों साथ रहने लगे. इसी बीच राजकुंवर की दूसरी शादी की भनक पहली पत्नी को लग गई. और साथ ही मृतक वर्षा को भी पता चल गया कि आरोपी पहले से शादीशुदा है. जिसके बाद दोनों में अक्सर झगड़ा होने लगा. जिसके बाद आरोपी ने वर्षा की हत्या कर दी और शव को कमरे में छोड़कर गांव भाग गया. 

अन्य खबरें