अफसरों के उड़े होश! कोरोना से मृत घोषित में 9 लोग जिंदा, अफसरों को यूं दिया जवाब

Smart News Team, Last updated: Fri, 24th Dec 2021, 1:26 PM IST
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कोरोना वायरस से हुई मौत को लेकर लापरवाही की सारी हदें पार हो गई हैं. जहां सूची में से 848 लोगों के परिजनों को आर्थिक सहायता के लिए आवेदन करने की जानकारी देने के लिए फोन किया गया तो 9 लोग ज़िंदा मिले जिन्होंने खुद फोन उठाया और कहा हम जिंदा है, हमेंकोई मदद नहीं चहिए. जिससे कर्मचारी के पैरों तले जमीन खिसक गई.
अफसरों के उड़े होश! कोरोना से मृत घोषित में 9 लोग जिंदा, अफसरों को यूं दिया जवाब

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कोरोना वायरस से हुई मौत को लेकर लापरवाही की सारी हदें पार हो गई हैं. कोरोना से गोरखपुर जिले में मृत घोषित 848 लोगों में से नौ ऐसे हैं जो जिंदा हैं. योजना का लाभ पहुंचाने के लिए ऐसे ही लोगों के मोबाइल नंबरों पर बात करने के दौरान यह बात सामने आई कि गलती से नौ ऐसे लोगों के नाम मृतकों की सूची में दर्ज कर लिए गए हैं जो जिंदा हैं.इनमें से कुछ तो ऐसे हैं जिन्होंने खुद फोन उठाया.  मृतक का नाम लेकर जवाब मिला कि वह खुद बोल रहा है. अब इन सभी के नाम मृतकों की सूची से हटाया जा रहा है.

माना जा रहा है कि कोरोना काल में कलेक्ट्रेट में बने कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारियों या फिर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से ऐसा हुआ है. आपदा विभाग के संयोजक गौतम गुप्ता ने बताया कि सभी के नाम काट दिए गए हैं। सत्यापन के बाद ही संबंधित पीड़ित को आर्थिक मदद दी जा रही है।   

Omicron पर CM योगी सख्त, क्रिसमस की रात से नाईट कर्फ्यू लागू, जानिए फुल गाइडलाइंस

सरकार की तरफ से कोरोना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की मदद से जिला प्रशासन ने जो मृतकों की सूची तैयार की है उसमें 848 लोगों के नाम हैं. शासन ने इनके परिवारों को मदद के लिए जिले को 4.24 करोड़ रुपये उपलब्ध करा रखे हैं. ज्यादातर पीड़ित परिवार की तरफ से आवेदन आ गए मगर अभी भी कुछ पीड़ितों ने आवेदन नहीं किया.

ये लोग मिले जिंदा

शहर के जाफरा बाजार के अरबाज खान, तौफीर खान, नसीमा खान, छोटे काजीपुर के अनुज अस्थाना, गीता वाटिका धरमपुर के विजय कुमार श्रीवास्तव, बिछिया जंगल तुलसीराम की गुलैची, असुरन चौक गीता वाटिका की उर्मिला पांडेय, महावीरपुरम की अमृता श्रीवास्तव, सुकरौली सिकरीगंज की सपना। अमर उजाला इन सभी लोगों की दीर्घायु की कामना करता है.

अन्य खबरें