गोरखपुर: लड़की से मोहब्बत पड़ी भारी, प्यार में दो दोस्त बने एक दूसरे के कातिल

Komal Sultaniya, Last updated: Fri, 28th Jan 2022, 1:17 PM IST
  • यूपी के गोरखपुर जिले में झंगहा के दोहरे हत्याकांड में मारे गए. माना जा रहा है कि इसी लड़की की चाहत में आकाश, अपने दोस्त गणेश समेत मौत का शिकार बन गया और इसी लड़की की चाहत में गांव के दो दोस्त कातिल बन गए. पुलिस ने मोबाइल फोन से मिले सुराग पर गांव के ही दो युवकों को उठा लिया है, उनसे वारदात का ताना-बाना समझा जा रहा है.
murder

यूपी के गोरखपुर जिले में झंगहा के दोहरे हत्याकांड में मारे गए. माना जा रहा है कि इसी लड़की की चाहत में आकाश, अपने दोस्त गणेश समेत मौत का शिकार बन गया और इसी लड़की की चाहत में गांव के दो दोस्त कातिल बन गए. पुलिस ने मोबाइल फोन से मिले सुराग पर गांव के ही दो युवकों को उठा लिया है, उनसे वारदात का ताना-बाना समझा जा रहा है. इसी फोन से पहले एसएमएस भी किया गया था. 

इसके साथ ही वारदात की पृष्ठभूमि में एक लड़की का चेहरा उभरा. अब तक की तफ्तीश में तस्वीर का यही रुख सामने आया है. हालांकि, आगे की पड़ताल में कहानी कितने डिग्री बदल जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. पुलिस को उम्मीद है कि साक्ष्यों के आधार पर वह घटना का जल्द ही पर्दाफाश कर लेगी.

राजस्थान में प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी ने ट्रेन से कूदकर की आत्महत्या

जानकारी के मुताबिक, प्रेम प्रसंग में आकाश और गणेश को उसी दिन मौत के घाट उतार दिया गया था, जिस दिन वे गायब हुए थे. 10 जनवरी को दोनों दोस्त लापता हुए. दोनों की लाश गांव से बाहर एक गड्ढे में 25 जनवरी को मिली थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट कहती है कि दोनों शव करीब 13-14 दिन पुराने हैं, यानि दोनों को 10-11 जनवरी को ही मौत के घाट उतार दिया गया था.

तफ्तीश में पता चला है कि आकाश का कॉलेज में साथ पढ़ने वाली गांव के पास की एक लड़की से प्रेम संबंध था. इसके पहले कातिल से उस लड़की की गहरी दोस्ती थी. लेकिन, पिछले कुछ समय से लड़की की दोस्ती आकाश से हो गई थी. इसकी जानकारी होने के बाद ही कातिल ने हत्या की साजिश रची. पुलिस को आशंका है कि आकाश ने कातिल के चंगुल में फंसने के बाद गणेश को भी मौके पर बुला लिया था या जब वह चंगुल में फंसा तो गणेश भी उसके ही साथ था.

अंजना हत्याकांड: कानपुर में प्रेमिका के फ्लैट में पत्नी का शव फूंका

पुलिस का कहना है कि घरवालों से पता चला है कि आकाश और गणेश सात जनवरी को कमाने बाहर गए थे. लेकिन, दोनों तीन दिन बाद ही 10 जनवरी को लौट आए. इसके बाद से दोनों लापता हो गए. पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में घरवालों की यह बात सही मिली है. दोनों के बाहर से लौटने और उनके दोस्तों के बारे में जानकारी हासिल करने की काफी कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने कुछ खास नहीं बताया. 

एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने कहा कि पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे हैं. जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

 

अन्य खबरें