DAVV के 1000 छात्रों को मिला जॉब ऑफर, मिला 11 लाख का पैकेज

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 05:41 PM IST
  • इंदौर में देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के 2020-21 की ऑनलाइन प्लेसमेंट प्रक्रिया में इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट के करीब 1000 पास आउट छात्रों को जॉब के ऑफर मिल चुके हैं. इनमें से 700 छात्रों ने जॉब जॉइन भी कर ली है.
देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (फाइल तस्वीर)

इंदौर में स्थित देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के 2020-21 के पास आउट छात्रों की ऑनलाइन ही प्लेसमेंट प्रक्रिया हो रही है. ऐसे में अब तक कॉलेज के इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट के करीब 1000 छात्रों को जॉब के ऑफर मिल चुके हैं. खास बात तो यह है कि 700 छात्रों ने जॉब जॉइन भी कर ली है. प्लेसमेंट की अभी तक की प्रक्रिया में मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को काफी अच्छा पैकेज मिला, जो कि सालाना ही 11.50 लाख तक पहुंच गया था. फिलहाल, यूनिवर्सिटी में पांच मल्टी नेशनल कंपनियों की ऑनलाइन प्लेसमेंट प्रक्रिया जारी है.

डीएवीवी यूनिवर्सिटी में अगले माह 10 से ज्यादा डिजिटल मार्केटिंग कंपनियां आने वाली हैं. बताया जा रहा है कि प्लेसमेंट की इस प्रक्रिया में यूनिवर्सिटी में बीते तीन साल में 1100 से लेकर 1300 छात्रों तक को जॉब ऑफर्स होते रहे हैं. पिछले साल अप्रैल से अभी तक कोरोना संकट के कारण कंपनियां ऑनलाइन प्लेसमेंट प्रक्रिया ही कर रही हैं, इसके बाद भी ऑफर्स का आंकड़ा एक हजार पर पहुंच गया है. इस बारे में बात करते हुए यूनिवर्सिटी के सेंट्रल प्लेसमेट ऑफिसर अवनीश व्यास ने बताया कि यह बहुत अच्छी स्थिति है कि कोरोना संकट के बावजूद टीचिंग विभागों में जॉब ऑफर्स का आंकड़ा एक हजार के पार हो गया है.

पुलिस से बचने के लिए भू-माफियाओं ने मिटाए सबूत, घर छोड़ हुए फरार

बताया जा रहा है कि डेढ़ माह में सालाना टारगेट पूरा हो जाएगा. सेंट्रल प्लेसमेंट सेल से जुड़े डॉ. गोविंद महेश्वरी और डॉ. निशिकांत वायकर का कहना है कि इस बार उम्मीद से बेहतर रिस्पॉन्स मिला है. दरअसल, 2020 के अंत में इंजीनियरिंग के एक छात्र को सर्वाधिक साढ़े 19 लाख का पैकेज मिला था. वहीं, मैनेजमेंट छात्र को साढ़े 11 लाख का पैकेज मिला है. डीएवीवी के अलावा इंदौर में आईएमएस के एमबीए छात्र को भी काफी अच्छा पैकेज दिया गया है.

MY अस्पताल में महिला ने 3 बेटियों को दिया जन्म, 1 की हालत गंभीर

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें