तेंदुए के हमले से घायल हुई 11 माह की बच्ची, इलाज के लिए पिता ने गिरवी रखा सामान

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Mar 2021, 1:10 PM IST
  • इंदौर में तेंदुए के हमले से घायल 11 महीने की बच्ची की इलाज के दौरान मृत्यू हो गई. तेंदुए के पंजे के हमले से बच्ची की आंतें फंट गई थीं, जिससे बच्ची के शरीर में संक्रमण फैलने लगा था. साथ ही कमजोरी के कारण भी बच्ची रिकवर नहीं कर पाई.
तेंदुए के हमले से घायल हुई 11 माह की बच्ची, इलाज के लिए पिता ने गिरवी रखा सामान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में तेंदुए के हमले से घायल हो गई 11 महीने की बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. तेंदुए के पंजे के हमले से बच्ची की आंतें फंट गई थीं, जिसके इलाज के लिए उसके पिता ने भी घर का सारा सामान गिरवी रख दिया था. बच्ची अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी, जो मौत की जंग नहीं जीत पाई. बताया जा रहा है कि बच्ची के अलावा परिवार के अन्य लोग भी तेंदुए के हमले का शिकार हुए थे. उन तीनों के ही इलाज में करीब 4 लाख रुपए का खर्च आया था.

अकेले बच्ची के इलाज में ही करीब 3 लाख रुपए लगे थे, लेकिन बावजूद इसके वह नहीं बच पाई. मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि तेंदुए के हमले से बच्ची के पेट पर गंभीर घाव हो गया था. उसकी आंतें तक फंट गई थीं. वहीं, ऑपरेशन करने के बाद भी बच्ची के पेट में संक्रमण ज्यादा फैल गया था, जिससे उसका बचना भी मुश्किल था. इतना ही नहीं, बच्ची काफी कमजोर भी थी, जिससे वह इस परेशानी से रिकवर नहीं हो पाई.

फटी जींस विवाद में CM रावत के समर्थन में MP के कृषि मंत्री, बोले- मर्यादा जरूरी

बता दें कि बीते 11 मार्च को लिबोदी गांव की शिवधाम कॉलोनी में तेंदुआ घुस गया था. छह वनकर्मी 10 मार्च की रात से ही तेंदुए की निगरानी करने में लगे हुए थे. वहीं, दूसरी और तेंदुआ भी खेतों से निकलकर निर्माणाधीन घर में घुस गया. यहां सुनील गाडेकर अपने परिवार संग रहता था. जहां सुनील मकान में काम कर रहा था, तो उसकी पत्नी और बहन घर में ही थे. तेंदुआ घर में सबसे पहले किचन में गया, जहां बच्ची मौजूद थी. वहीं, सुनील की बहन ने बच्ची को बचाने के लिए उसे वहां से लेकर भागने की कोशिश की, लेकिन उससे पहले ही तेंदुए ने हमला कर दिया. तेंदुए का पंजा मासूम के पेट में भी घुस गया.

ब्रांड के नाम पर बेच रहे थे मिलावटी तेल, छापा मारकर की कार्रवाई

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें