इंदौर में मिले 203 नए कोरोना संक्रमित मरीज, सेंट्रल जेल में 19 बंदी भी पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Sep 2020, 5:28 PM IST
  • इंदौर में कोरोना के कुल पॉजिटिव केस 13493 तक पहुंच गए हैं, वहीं 9393 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. इंदौर में वर्तमान में 3698 पॉजिटिव मरीजो का इलाज जारी है. सेंट्रल जेल में 19 बंदी पॉजिटिव पाए गए.
इंदौर सेंट्रल जेल

इंदौर में सितंबर के आगाज होते ही कोरोना ने डबल सेंचुरी लगा दी है. मंगलवार रात को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार इंदौर 1 सितंबर को कोरोना के 243 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. नोडल अधिकारी अमित मालाकार के मुताबिक इंदौर में कोरोना के कुल पॉजिटिव केस 13493 तक पहुंच गए हैं, वही अब तक कोरोना से जंग लड़कर स्वास्थ्य होने वाले लोगो की संख्या 9393 हो चुकी है. इसके अलावा इंदौर में वर्तमान में 3698 पॉजिटिव मरीजो का इलाज जारी है जिनमे से एक तिहाई मरीजो का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है.

नोडल अधिकारी ने बताया कि अनलॉक होने के बाद से शहर में आवागमन बढ़ा है जिससे सोशल डिस्टेनसिंग पूरी तरह से मेनटेन नहीं हो पा रहा है. जिसके चलते संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि इंदौर के रेवती रेंज के साथ ही सेंट्रल जेल में भी कोरोना का प्रभावी हुआ है.

सेंट्रल जेल में कुछ बंदी संदिग्ध पाए गए थे जिनका रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने के बाद वो पॉजिटिव पाए गए. नोडल अधिकारी ने बताया कि सेंट्रल जेल में कल 19 बंदी पॉजिटिव पाए गए है. दो दिन पूर्व 3 कैदी और जेल स्टाफ के 5 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद सेंट्रल जेल के 22 बंदियों को असरावद स्थित अस्थायी जेल में रखा गया है जहां उनका इलाज जारी है.

नोडल अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि रेवती रेंज में 49 केस सामने आए और वहां प्रशासन की निगरानी में लगातार जांच जारी है. वहीं उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के बैक हेंड मैनेजमेंट को देखने वाले 3 कर्मचारियों को फिलहाल, होम आइसोलेशन में रखा गया है. हालांकि उनमे ज्यादा लक्षण नही दिखे इसलिये उन्हें अस्पताल में एडमिट नही कराया गया है.

इधर, नोडल अधिकारी डॉक्टर अमित मालाकार ने इंदौर में बढ़ते संक्रमण के मामलो कि बड़ी वजह बताते हुए कहा की लोगो द्वारा कोरोना के प्रति लापरवाह रवैया रखना और कोविड मानकों का ठीक ढंग से पालन न करना भी संक्रमण को बढ़ावा दे रहा है. एहतियात बरतने से ही कोरोना से बचाव किया जा सकता है जिसे सभी को पालन करना चाहिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें