इंदौर की 27 साल की बेटी बनेगी साध्वी, मार्केंटिंग में MBA कर चुकीं अब लेंगी सन्यास

Prachi Tandon, Last updated: Thu, 28th Oct 2021, 12:11 PM IST
  • मध्य प्रदेश की 27 साल की लड़की का मन संसार से ऊब गया है. वो संयास लेने की राह पर निकल पड़ी हैं. मार्केटिंग में एमबीए कर चुकी इंदौर की लड़की अब साध्वी बनने जा रही है.
इंदौर की 27 साल की लड़की लेगी सन्यास.(फोटो-सोशल मीडिया)

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली 27 साल की लड़की का मन संसार की मोह-माया को छोड़कर सन्यास की राह पर निकल पड़ा है. मार्केटिंग में एमबीए कर चुकी लड़की ने साध्वी बनने का फैसला कर लिया है. इंदौर की 27 साल की कृति ने दुनिया के सामने एक अलग उदाहरण रख दिया है. कृति ने पिता के निधन के बाद परिवार के साथ-साथ बिजनेस संभालने की जिम्मेदारी बेहद कम उम्र में उठा ली थी. कम उम्र में मेहनत और परिवार के बिजनेस को एक मुकाम पर लाने के बाद कृति ने साध्वी बन जाने का फैसला किया है. कृति परिवार के दूसरे लोगों को जिम्मेदारी सौंपकर सन्यास लेंगी.

इंदौर से एमबीए करने वाली कृति सीए की तैयारी कर रही थी. पिता महेंद्र के निधन के बाद कृति उनकी इलेक्ट्रिकल की दुकान संभालने लगीं और साथ ही पढ़ाई करने लगीं. कृति ने बताया की समय के साथ-साथ उनके मन की राह धार्मिक विचारों की तरफ चलने लगी. कृति ने बताया कि काफी सोचने के बाद 2019 में उन्होनें धार्मिक राह पर चलने का फैसला लिया. कृति का कहना है कि उसको दोस्तों ने भी समझाया लेकिन थोड़े समय बाद सभी लोग मान गए. 

Viral Video: जंगल में रिसेप्शन पार्टी, मेहमान बनकर पहुंच गया भालू, फिर...

कृति का कहना है कि पिता का बिजनेस इतने साल संभालने के बाद अब वह जिम्मेदारी मौसी के बेटे को सौंप देंगी. कृति जब दीक्षा लेंगी तो उनके जाने के बाद बिजनेस को मां और उनके मौसी के बेटे संभालेंगे. कृति का कहना है कि उनके दीक्षा लेने की तारीख अभी तय नहीं हुई है. अब वह मंदिरों, गुरुदेवों के दर्शन के लिए जाएंगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें