इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज के 33 जूनियर डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: 08/09/2020 10:29 AM IST
  • इंदौर. कॉलेज में एक साथ 33 जूनियर डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से मचा हड़कंप कोरोना पॉजिटिव पाए गए जूनियर डॉक्टरों को सुपर स्पेशलिटी वार्ड में किया गया भर्ती.
एमजीएम मेडिकल कॉलेज

इंदौर। इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में 33 जूनियर डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया. संपर्क में आने वाले अन्य छात्र भी दहशत में है. सभी जूनियर डॉक्टरों ने मंगलवार को कोरोना की जांच कराने का निर्णय लिया है. हॉस्टल के अन्य सभी जूनियर डॉक्टरों की मंगलवार को जांच की जाएगी.

मेडिकल कॉलेज में एक साथ कोरोना संक्रमण के नए मामलों से हड़कंप मच गया है. कॉलेज के 33 जूनियर डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. शुरुआती दौर में कोरोना के हल्के लक्षण दिखाई देने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने अपनी जांच करवाई.जांच के बाद अगले दिन सोमवार को उनकी रिपोर्ट आई. रिपोर्ट में 33 जूनियर डॉक्टरों के कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई.

इसके बाद इन्हें सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया है. इनमें ज्यादातर की हालत सामान्य है, जबकि कुछ की स्थिति थोड़ी खराब है. इस दौरान गंभीर लक्षण वाले जूनियर डॉक्टरों का हर 1 घंटे के बाद चेकअप किया जा रहा है.

साथ ही उनके पल-पल की मेडिकल रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है. इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य भी उनकी रिपोर्ट पर नजर बनाए हुए हैं. इधर, अरबिंदो मेडिकल कॉलेज के भी 7 पीजी डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

173 अलग-अलग क्षेत्रों से कोरोना मरीज मिले

इंदौर में सोमवार को 173 अलग-अलग क्षेत्रों से कोरोना मरीज मिले. इनमें 9 ऐसे क्षेत्र हैं, जहां पहली बार कोरोना पहुंचा है. सबसे ज्यादा 16 मरीज विजयनगर क्षेत्र में आए हैं. इसके अलावा सुदामा नगर में 8 संक्रमित मिले. वहीं, सोमनाथ की चाल भी कोरोना का सेंटर बनता जा रहा है. यहां पर भी 8 लोग वायरस की चपेट में आए हैं.

इसके अलावा बंगाली चौराहा क्षेत्र और सुखलिया में 7-7 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा स्कीम नंबर - 71 में 5 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.

शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. रात में बिचौली मर्दाना क्षेत्र में 8, कनाड़िया में 8 संक्रमित सामने आए हैं। इसके अलावा महू में छह, सांवेर में भी संक्रमित मिले हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें