MP को बड़ा तोहफा, 1 सितंबर से इस रूट पर शुरू होगी इंडिगो की 4 नई फ्लाइट्स

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 9:39 PM IST
  • 1 सिंतबर से इंदौर, ग्वालियर और मुंबई के बीच इंडिगो फ्लाइट ऑपरेट करने जा रही है. इसकी जानकारी इंडिगो ने आधिकारिक बयान जारी कर दी. इससे पहले उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दे चुके हैं.
उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दे चुके हैं.

इंदौर. मध्यप्रदेश के लोगों को उड्डयन मंत्रालय की ओर से नई सौगात मिलने जा रही है. प्रदेश में 1 सितंबर से इंडिगो की 4 नई फ्लाइट शुरू हो रही हैं. यह फ्लाइट दिल्ली-ग्वालियर-इंदौर रूट पर चलेंगी. इस जानकारी कंपनी ने आज आधिकारिक बयान जारी करके दी. इससे पहले उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ट्वीट कर इसकी घोषणा कर चुके हैं. जुलाई में भी प्रदेश में 8 नए रूट जिनमें, ग्वालियर, मुंबई, पुणे, जबलपुर, सूरत और अहमदाबाद के बीच शुरू हुईं थी. इस दौरान सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि हमारे दूरदर्शी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में नागरिक उड्डयन मंत्रालय देश भर में नागरिकों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने और उनके विकास को पंख देने के लिए प्रतिबद्ध है.

सिंधिया से इस घोषणा से एक दिन पहले इंडिगो की बरेली-मुंबई उड़ा को हरी झंडी दिखाई थी. बरेली से इस उड़ान की शुरुआत 'उड़े देश का आम नागरिक' (उड़ान) योजना के तहत हुई. अब बरेली से हफ्ते में 4 दिन मुंबई की फ्लाइट ऑपरेट की जाएगी. साथ ही हफ्ते में तीन दिन बेंगलुरु के लिए भी फ्लाइट ऑपरेट होगी. इससे रूहेलखंड के सात जिलों के साथ पड़ोसी राज्य उत्तराखंड को भी फायदा होगा.

MP में गाय पर सियासत, मंत्री ने कहा- चुनाव लड़ने के लिए गाय पालना अनिवार्य हो

इन रूट पर फ्लाइट का संचालन भारत सरकार की 'सब उड़ें, सब जुड़ें' पहल के साथ शुरू योजना उड़ान के जरिए हो रहा है. जिसका उद्देश्य देश के टियर-2 और टियर-3 शहरों को महानगरों के साथ एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें