इंदौर के देपालपुर जेल से 4 कैदियों ने किया भागने का प्रयास

Smart News Team, Last updated: 09/08/2020 06:16 PM IST
  • इंदौर के देपालपुर जेल में हत्या के आरोप में बंद 4 कैदियों ने आज मौका देख दीवार फांद कर भागने का प्रयास किया. गनिमत रही कि जेल प्रहरी की चौकस निगाहों के चलते ग्रामीणों की मदद से तुरंत सभी को दबोच लिया गया.
इंदौर जेल

प्रदेश के जेलों में कई संगीन वारदातों के मुल्जिम सजा काट रहे हैं. ऐसे में अगर ये जेल से फरार हो जाएं तो जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग जाता है. ऐसा ही एक मामला आज इंदौर के देपालपुर जेल में देखने को मिला, जहां लूट और हत्या के आरोप में सजा काट रहे चार कुख्यात बदमाशों ने जेल की दीवार फांद कर भागने की कोशिश की. जेल में महिला बैरक के पास बनी दीवार को फांदकर भागने के फिराक में चारों बदमाशों की हरकतें जेल के प्रहरी ने भांप ली. जिस कारण जब वे भागने का प्रयास किए तो ग्रामीणों की मदद से प्रहरी ने चारों ही बदमाशों पकड़ लिया.

जेल प्रशान से जानकारी मिली है कि मानपुर में हुई डकैती, लूट और हत्या के आरोप में विकास, संतोष, विनोद और एक अन्य पिछले लंबे समय से महू जेल में कैद थे. थोड़े दिनों पहले ही इन कैदियों को महू से देपालपुर उप जेल में लाया गया था.

रविवार की सुबह इन चारों कैदियों ने जेल में बने महिला वार्ड के बैरक की दीवार कूदकर भागने की कोशिश की, लेकिन जेल में तैनात प्रहरी ने कैदियों को भागते देख लिया और तुरंत अन्य प्रहरियों को अलर्ट कर दिया. प्रहरियों के साथ क्षेत्र के कुछ ग्रामीणों की मदद से तुरंत ही कैदियों को पकड़ लिया गया. कैदियों की फरारी की घटना अब जेल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा कर हाई अलर्ट कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें