इंदौर से पटना व भोपाल के बीच जल्द शुरू होगा 4 ट्रेनों का संचालन

Smart News Team, Last updated: 29/08/2020 11:49 AM IST
  • इंदौर से पटना व भोपाल सहित अन्य शहरों के बीच ट्रेनों के संचालन शरू करने की कवायद तेज. एंट्री व एग्जिट गेट होंगे अलग-अलग. दूसरे चरण में चलेंगी डेमू व पैसेंजर ट्रेनें.
प्रतिकात्मक तस्वीर

इंदौर से पटना व भोपाल सहित अन्य शहरों के बीच ट्रेनों के संचालन शरू करने की कार्यवाही तेज हो गयी है. रतलाम रेल मंडल ने इंदौर-पटना, महू-इंदौर-भोपाल इंटरसिटी, शांति एक्सप्रेस सहित चार ट्रेनें जल्द शुरू करने का प्रस्ताव मुख्यालय भेज दिया है.

डीआरएम विनीत गुप्ता ने एक वेबिनार में पत्रकारों को बताया कि जब इन ट्रेनों का संचालन शुरू होगा, स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट गेट अलग-अलग होंगे. इन नियमित ट्रेनों का संचालन पूरी सुरक्षा और कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए शुरू किया जाएगा.

ज्ञात हो कि कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के बाद से इंदौर से नियमित ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था. डीआरएम ने बताया कि डेमू तथा पैसेंजर ट्रेन अगले चरण में शुरू किए जाएंगे. इसके लिए भी तैयारियां की जा रही हैं.

रेलवे ने इंदौर, उज्जैन तथा नागदा स्टेशन पर ऑटोमेटेड टिकट चेकिंग एंड मैनेजिंग एक्सेस मशीन लगाई है. इंदौर में जब ट्रेनों की आवाजाही शुरू होगी, टिकट इसी के माध्यम से चेक किए जाएंगे. वहीं सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी. इस इतना ही नहीं इन यात्रियों के लगेज को भी सेनेटाइज करने की व्यवस्था की जा रही है.

ज्ञात हो कि लॉकडाउन के बाद से 1 लाख 21 हजार यात्रियों को टिकट रिफंड के साढ़े छह करोड़ रुपए वापस किए थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें