सरकारी नौकरी के नाम पर की थी 40 युवकों से ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Mar 2021, 2:44 PM IST
  • इंदौर में एक शख्स ने खुद को मंत्री बताकर 40 से ज्यादा युवकों के साथ लाखों की ठगी की गई. शख्स ने खुद को मंत्री तुलसी सिलावट का खास बताया और युवकों को सरकारी नौकरी का झांसा दिया.
सरकारी नौकरी के नाम पर की थी 40 युवकों से ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में एक शख्स द्वारा खुद को मंत्री बताकर 40 से ज्यादा युवकों के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है. शख्स ने खुद को मंत्री तुलसी सिलावट का खास बताया, साथ ही युवकों को सरकारी नौकरी का भी झांसा दिया. हालांकि, आरोपी को भंवरकुआं पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है. हैरान करने वाली बात तो यह है कि बदमाश जहां भी गया, उसने वहीं युवकों को अपने झांसे में फंसा लिया. शख्स ने खुद का जल संसाधन मंत्रालय से जुड़ा कार्ड भई बनवाया हुआ था.

बताया जा रहा है कि युवाओं की सरकारी नौकरी नहीं लगी तो मामले की शिकायत उन्होंने पुलिस से की. इस बारे में बात करते हुए भंवरकुआं टीआई संतोष दूधी ने बताया कि आरोपी ने 25 छात्रों के साथ 18 लाख से ज्यादा की ठगी की है. आरोपी की उम्र करीब 35 वर्ष है और उसका नाम रोहित बैरागी है. हालांकि, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है.

CM शिवराज का फैसला- 21 मार्च को भोपाल, इंदौर समेत जबलपुर में रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने कई युवाओं को सरकारी नौकरी से जुड़ा नियुक्ति पत्र भी दिया था. वह बीएचएमएस होम्योपैथी डॉक्टर है. रिपोर्ट के मुताबिक साल 2016 में उसके पिता ने उसे घर से निकाल दिया था. ऐसे में अपना जीवन यापन करने के लिए वह भजन संध्या व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाने लगा. रोहित के साथ गनमैन भी रहते थे. ऐसे में उसे देखकर कोई भी यही कहता कि वह वाकई में बहुत बड़ा आदमी है. उसकी इनोवाकार में हूटल भी लगे थे. आरोपी ने एक युवक से सरकारी नौकरी के नाम पर करीब 1.30 लाख रुपए की ठगी की थी.

फटी जींस विवाद में CM रावत के समर्थन में MP के कृषि मंत्री, बोले- मर्यादा जरूरी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें