हवाले के 82 लाख रुपये कार में छुपाकर ले जा रहे थे युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 5:44 PM IST
  • इंदौर में विजय नगर में पुलिस ने बीते गुरुवार की रात हवाला कारोबारियों को 82 लाख रुपये के साथ हिरासत में लिया है. पुलिस ने देर रात होटल मेरियट के बाहर से दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया.
हवाले के 82 लाख रुपये कार में छुपाकर ले जा रहे थे युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में विजय नगर में पुलिस ने बीते गुरुवार की रात हवाला कारोबारियों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने देर रात होटल मेरियट के बाहर से दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया, साथ ही उनके पास से पुलिस ने 82 लाख रुपये भी बरामद किये हैं. बताया जा रहा है कि पैसों को कारोबारियों ने कार की सीट के नीचे छुपाया हुआ था. आरोपियों के नाम दीपक और सुनील हैं, जिनमें से दीपक जहां बागली का रहने वला है तो वहीं सुनील लिंबोदी का रहने वाला है.

पुलिस की सूचना के मुताबिक इन हवाला कारोबारियों ने नोटों की गड्डी को कार की सीट के नीचे रखकर छुपाया था. वहीं, दूसरी और बीट के जवान कांस्टेबल आशीष शर्मा और मुकेश लोधी रात्रि गश्त पर थे. दोनों को ही होटल के बाहर एक कार पर शक हुआ, जिससे उन्होंने जाकर कार को रोकने के आदेश दिये. लेकिन पुलिस के इशारे को अनदेखा करते हुए आरोपियों ने अपनी कार वहां से भगाने की कोशिश की.

बिजली चोरी के लिए अपनाया स्मार्ट तरीका, मीटर में छेद कर प्रयोग की 5 लाख की बिजली

वहीं, जवानों ने भी पीछा कर कार को रोक लिया और जब उसकी तलाशी की तो कार की सीट के नीचे से नोटों की गड्डियां बरामद हुईं. ऐसे में जवानों ने तत्काल आरोपियों को पकड़ लिया. वहीं, दूसरी और आरोपियों ने जवानों को 15000 की रिश्वत का लालच भी दिया, लेकिन जवान उन्हें थाने ले आए. यहां नोट गिनने की मशीन बुलवाई गई. गिरफ्तारी के बाद पुलिस दोनों से उनकी लिंक का पता लगा रही है. इधर, डीआईजी मनीष कपूरिया ने दोनों जवानों को इनाम देने की घोषणा की है.

इंदौर: जब गुंडों से बदला लेने के लिए महिला ने DIG से मांगी पर्सनल रिवॉल्वर

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें