इंदौर में कोरोना के टीकाकरण के लिए 8600 लोगों को बुलाया, पहुंचे केवल 1651

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Feb 2021, 9:10 PM IST
  • इंदौर में टीकाकरण अभियान जारी है. बीते सोमवार को इंदौर में फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण होना था, इसके लिए कुल 8600 लोगों को मैसेज किया गया था. लेकिन इन 8600 लोगों में से केवल 1651 लोग ही कोरोना टीकाकरण के लिए पहुंचे.
कोरोना टीकाकरण (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्यप्रदेश की राजधानी इंदौर में टीकाकरण का चल रहा है. बीते सोमवार को इंदौर में फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण होना था, इसके लिए कुल 8600 लोगों को मैसेज किया गया था. लेकिन इन 8600 लोगों में से केवल 1651 लोग ही कोरोना टीकाकरण के लिए पहुंचे. वहीं, हैरान करने वाली बात तो यह है कि इंदौर में करीब पांच सेंटर्स ऐसे थे, जहां किसी को भी टीका नहीं लगाया गया. यूं तो टीकाकरण 9 बजे से ही शुरू होना था, लेकिन ज्यादातर केंद्रों पर लोगों के न आने के कारण यह अभियान 12 बजे शुरू किया गया.

बताया जा रहा है कि फ्रंटलाइन वर्कर्स में कुछ सफाईकर्मी भी शामिल थे. टीकाकरण से जुड़े सभी मैसेज अंग्रेजी में भेजे गए थे, जिन्हें ज्यादातर लोग पढ़ ही नहीं पाए. ऐसे में वह कोरोना वैक्सीनेशन के लिए नहीं पहुंच पाए. हालांकि, बीएसएफ के जवानों में कोरोना के टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला. वहीं, बीएसएफ के जवानों का हौंसला बढ़ाने के लिए सबसे पहले बीएसएफ आईजी ने कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई.

अज्ञात बदमाशों ने युवक को जलती हुई भट्टी पर दिया धक्का, मुंह पर फेंका गर्म पानी

वहीं, जो लोग वैक्सीनेशन के लिए नहीं पहुंच पाए, उन्होंने अधिकारियों को तरह-तरह के जवाब दिये. किसी ने कहा कि वह ड्यूटी टाइम के कारण वैक्सीनेशन के लिए नहीं पहुंच पाए तो किसी ने जवाब दिया कि वह दिन में आएंगे. इसके साथ ही कुछ लोग ऐसे भी लिस्ट में शामिल थे, जिनके फोन नंबर ही लिस्ट से गायब थे. ऐसे में कई केंद्रों पर नाममात्र ही कोरोना का टीकाकरण हो पाया और कहीं टीकाकरण की मात्रा 0 प्रतिशत रही.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें