प्रशासन ने 18 भूमाफियाओं पर दर्ज की छह एफआईआर, 3250 करोड़ की जमीन पर था दखल

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 5:57 PM IST
  • इंदौर में भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने पुष्प विहार कॉलोनी, देवी अहिल्या की अयोध्यापुरी और खजराना की हिना पैलेस के मामले में 18 लोगों पर छह एफआईआर दर्ज की है.
प्रशासन ने 18 भूमाफियाओं पर दर्ज की छह एफआईआर, 3250 करोड़ की जमीन पर था दखल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में प्रशासन ने भूमाफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पुष्प विहार कॉलोनी, देवी अहिल्या की अयोध्यापुरी और खजराना की हिना पैलेस के मामले में 18 लोगों पर छह एफआईआर दर्ज की है. आरोपियों पर दो सोसायटी की करीब 3250 करोड़ रुपये की जमीन पर दखल का आरोप था. उनके इस दखल से करीब डेढ़ हजार लोग सालों से परेशान चल रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एफआईआर में भूमाफिया दीपक जैन उर्फ दिलीप सिसौदिया मुख्य आरोपी है.

दीपक से इतर सुरेंद्र संघवी व बेटे प्रतीक पर भी दो केस दर्ज किए हैं. पुलिस ने रात में इनके घरों पर दबिश दी, लेकिन श्रीधर कदम निवासी बख्तावर राम नगर और मुकेश खत्री ही हाथ लगे. बताया जा रहा है कि प्रशासन ने 18 भूमाफियाओं के खिलाफ 2 थानों में कुल छह एफआईआर दर्ज कराई. प्रशासन ने रात में 200 से ज्यादा जवानों को भेजकर भूमाफियाओं के स्थानों पर छापे मारे थे. लेकिन छापे की सूचना पुलिस द्वारा ही लीक कर दी गई थी, जिससे दो भू-माफिया ही हाथ लग पाए.

हवाले के 82 लाख रुपये कार में छुपाकर ले जा रहे थे युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिपोर्ट के मुताबिक करीब 16 माफिया पहले ही शहर छोड़कर भाग गए थे. बता दें कि पुष्प विहार में लोग बीते 28 सालों से प्लॉट मिलने का इंतजार कर रे हैं, लेकिन किसी भी तरह से उनकी सुनवाई नहीं हो रही थी. ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहार से लोगों ने मुलाकात की. मुलाकात के बाद सीएम ने अफसरों के साथ भी बैठक की और लोगों को न्याय दिलाने का भी निर्देश दिये.

बिजली चोरी के लिए अपनाया स्मार्ट तरीका, मीटर में छेद कर प्रयोग की 5 लाख की बिजली

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें