हेयर सैलूनों की ऑनलाइन होम सर्विस पर इंदौर प्रशासन की नकेल, दो लोग अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 29th May 2021, 10:26 PM IST
  • इंदौर में प्रशासन के आदेश को धता बताते हुए ऑनलाइन बुकिंग के जरिए लोगों को हेयर कट की सुविधा घर पहुंच दी जा रही थी. जिसके बाद प्रशासन को शिकायत मिली तो प्रशासन ने अर्बन कंपनी के इंदौर के विजय नगर स्थित दफ्तर को सील करने की कार्रवाई की.
प्रशासन ने अर्बन कंपनी के इंदौर के विजय नगर स्थित दफ्तर को किया सील .

इंदौर. कोरोना काल मे यूं तो इंदौर में निश्चित सेवाएं ही आम लोगों के लिए उपलब्ध है क्योंकि प्रशासन किसी भी ऐसी सेवा को अनुमति नही दे रहा है ,जिसके चलते कोरोना संक्रमण को बढ़ावा मिले. लिहाजा, प्रशासन ने किराना, फल, सब्जी और दूध की दुकानों के अलावा किराना और ग्रासरी सेक्टर में काम करने वाली कंपनियों को अनुमति दी है .

 

लेकिन इंदौर में प्रशासन के नियमों को धता बताते हुए ऑनलाइन अर्बन कंपनी द्वारा बेहिचक हेयर कट और शेविंग जैसी सुविधाएं ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से दी जा रही थी. जिस पर नकेल कसते हुए प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर दो कर्मचारियों पर कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन का मामला दर्ज कराने के साथ ही इंदौर स्थित ऑफिस को भी सील कर दिया.

इंदौर: एक ही दिन में 207 सेंटर्स पर रिकार्ड 36 हजार लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

 दरअसल, अर्बन कंपनी के खिलाफ कलेक्टर के निर्देश पर एफआईआर दर्ज की गई है. लॉक-डाउन के बावजूद कंपनी के लगभग चार सौ कर्मचारी हेयर कटिंग के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर घर-घर जाकर सेवाएं दे रहे थे. लॉक डाउन में स्वीगी, जोमेटो, एमेजॉन सहित दूसरी कंपनियों पर भी रोक लगा रखी है.

कोरोना काल में गायब रहने वाले सरकारी कर्मचारी हो जाएं सावधान, देना होगा प्रमाण

कलेक्टर ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे और जिसके बाद प्रशासन की टीम ने योजना बनाई और जब निर्धारित स्थान पर कंपनी के दो कर्मचारी हेयर कटिंग करने पहुंचे तो वहां पहले ही संयोगितागंज थाने की पुलिस मौजूद थी. लॉक डाउन का उल्लंघन करने के मामले में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक कंपनी हर तरह की सेवाएं एक फोन पर देती है और दोनों कर्मचारियों के मोबाइल में अर्बन कंपनी के एप यूसी पार्टनर को देखा गया जिसके जरिए हेयर कटिंग की बुकिंग की जाती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें