इंदौर: अब 100 में नहीं 70 में मिलेगा अधिवक्ता कल्याण निधि टिकट,यहां होगा उपलब्ध

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 4:54 PM IST
  • इंदौर में अब वकालतनामा और उपस्थिति पत्रक पर लगने वाले अधिवक्ता कल्याण निधि के टिकट अब 100 नहीं बल्कि 70 रुपये आसानी से मिल जाएगी. ये टिकट अभिभाषक वेलफेयर समिति के जरिए इंदौर अभिभाषक संघ कार्यालय से उपलब्ध हो जाएगा.
इंदौर: अब 100 में नहीं 70 में मिलेगा अधिवक्ता कल्याण निधि टिकट

इंदौर. इंदौर में अब वकालतनामा और उपस्थिति पत्रक पर अधिवक्ता कल्याण निधि के टिकट लगाने वालों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है, जहां बताया जा रहा है कि ये टिकल अब 100 रुपये में नहीं बल्कि 70 रुपये मिल जाएगी. साथ ही मिल रही जानकारी के मुताबिक ये टिकट अभिभाषक वेलफेयर समिति के जरिए इंदौर अभिभाषक संघ कार्यालय से उपलब्ध हो जाएगा. 

बताया जा रहा है कि अधिवक्ता कल्याण निधि की एक टिकट की बिक्री पर समिति को 34 रुपये मिलेंगे साथ ही कहा जा रहा है कि इस राशि का इस्तेमाल वकीलों की हित में किया जाएगा. इसके अलाव इसके बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए तदर्थ कमेटी संयोजक कमल गुप्ता ने बताया कि संघ की साधारण सभा में 30 जून 2021 को पारित निर्णय अनुसार संघ के सदस्यों के हितार्थ वेलफेयर राशि 30 रुपये लेकर वकील पत्र और मेमो पर सील लगाई जा रही है. 

इंदौर में स्कूल की जमीन सामुदायिक भवन के लिए देने पर मोहल्ला समिति का विरोध

अधिवक्ता कल्याण निधि का टिकट 40 रुपये का ही है. इसके साथ वेलफेयर की राशि 30 रुपये लिए जा रहे हैं. इसके अलावा वो बताते हैं कि साधारण सभा में ये भी तय किया गया कि साधारण सभा का निर्णय आज्ञापक है, जो वकील इसका पालन नहीं करेंगे उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकेगी. 

इसके साथ ही तदर्थ कमेटी संयोजक कमल गुप्ता ने बताते हैं कि कार्यालय के रिनोवेशन का काम सतत जारी है, लेकिन कोरोना टीकाकरण की वजह से आगंतुकों को असुविधा हो रही है. साथ ही उनका कहना है कि इसे देखते हुए संघ कार्यालय 12 जुलाई से पूर्ववत स्थान पर शुरूआत की जा रही है. अधिवक्ता कल्याण निधि के मेमो टिकट संघ कार्यालय से उपलब्ध होंगे. इसी तरह डिस्पेंसरी में वकीलों की स्वास्थ्य संबंधी और टीकाकरण का कार्य पूर्ववत जारी रहेगा.

कारोबारी के बेटे और उसके दोस्त को अगवा करके छीना मोबाइल, वसूली का केस दर्ज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें