पत्नी को शादी के 8 साल बाद हुआ दूसरे से प्यार, पति ने तलाक देकर प्रेमी से मिलवाया

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Aug 2021, 6:37 PM IST
  • मध्य प्रदेश के इंदौर में पति पत्नी के तलाक का ऐसा मामला सामने आया है कि कोई भी सुनकर हैरान रह जाएगा. इंदौर में शादी के 8 साल बाद पत्नी को दूसरे युवक से प्रेम हो गया. जब यह बात पता चली तो पति ने दोनों को मिलाने के लिए पत्नी को तलाक दे दिया. वहीं दोनों की एक 5 साल की बेटी भी है। जिसे महिला का प्रेमी विवाह के बाद साथ रखने को तैयार भी है.
पत्नी को शादी के 8 साल बाद हुआ दूसरे से प्यार पति ने तलाक देकर प्रेमी से मिलवाया

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में अजब प्रेम की गजब कहानी का मामला सामने आया है. जिसमें शादीशुदा महिला को विवाह के 8 साल बाद दूसरे युवक से प्यार हो गया. इतना ही नहीं जब यह बात महिला के पति को पता चला तो उसने दोनों को मिलाने के लिए पत्नी को तलाक ही दे दिया. साथ ही दोनों की शादी भी करा दी. ताकि दोनों शादी करके एक साथ रह सकें. वहीं यह मामला सभी के सामने टैब आया जब दम्पति ने कुटुंब न्यायालय में तलाक के लिए अर्जी दाखिल किया था. जो दोनों के तलाक के बाद चर्चा में आ गया है. 

दरअसल दम्पति के शादी के 8 साल बाद पत्नी को दूसरे युवक से प्यार हो गया. जिसके बाद पत्नी उसी के साथ शादी करने रहना चाहती थी. वहीं जब यह बात पत्नी ने पति को बताया तो पति ने उसे बहुत मनाने की कोशिश की. साथ ही रिश्तेदारों ने भी पत्नी को काफी मनाया, लेकिन पत्नी नहीं मानी तो पति ने दोनों मिलाने का फैसला किया. जिसके चलते दम्पति ने न्यायालय में तलाक के लिए अर्जी भी दे दी. 

मध्य प्रदेश में जहरीली शराब के मामलों में 20 लाख रुपये जुर्माना और मौत की सजा

जब न्यायालय में यह मामला शुरू हुआ तो विभिन्न चरण में तलाक न लेने के लिए समझाइश दी गई, लेकिन महिला ने इसके लिए मना कर दिया. साथ ही अदालत को बताया कि वह किसी और से प्रेम करती है. वहीं पति ने भी इसमें हामी भरते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि वह जिससे प्रेम करती है उसी से विवाह कर ले. इतना ही नहीं दोनों की एक 5 साल की बेटी भी है. जिसे महिला का प्रेमी शादी के बाद रखने को राजी भी है. 

अदालत ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कुछ शर्तों के साथ दोनों की तलाक की अर्जी स्वीकार कर ली. साथ ही कहा कि तलाक के बाद पत्नी का पूर्व पति पर कोई अधिकार नहीं रहेगा. पत्नी पूर्व पति पर किसी तरह का कानूनी कार्रवाई नहीं करेगी. बेटी को वह अपने पास रख सकती है, लेकिन बच्ची का पिता चाहे तो तय समय पर आपसी सहमति से मिल सकता हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें