इंदौर में मरीजों के इलाज के लिए आगे आए तमाम संगठन, 25 दिन में जुटाए 18 करोड़ रु.

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 3:07 PM IST
  • कोरोना की दूसरी लहर के बीच सिर्फ 25 दिनों के अंदर तमाम सामाजिक संगठनों ने करीब 18 करोड़ रुपए जुटाए और वे अब उसे लोगों के इलाज पर खर्च कर रहे हैं.
कोरोना मरीजों के इलाज लिए आगे आए तमाम संगठन

इंदौर: कोरोना की दूसरी लहर के बीच सिर्फ 25 दिनों के अंदर तमाम सामाजिक संगठनों ने करीब 18 करोड़ रुपए जुटाए और वे अब उसे लोगों के इलाज पर खर्च कर रहे हैं. राधास्वामी सत्संग ब्यास में बनाए गए अस्थाई कोविड अस्पताल के लिए 30 संस्थाओं और 270 लोगों ने 7.5 करोड़ रुपए की राशि दी. इसमें से 4 करोड़ रुपए महज दो दिन में जुटा लिए गए.

इस रकम से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें, सेवा वाहन और एम्बुलेंस जुटाई गई हैं. इसके साथ ही मेडिकल उपकरण बैंक बनाए गए हैं, जहां से जरूरत पड़ने पर लोगों को घर पर ही फ्री सेवा दी जा रही है.

इंदौर में तेजी से फैल रहा कोरोना, रोकथाम के लिए जनता कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला

ऑक्सीजन सिलेंडर, मास्क, सैनिटाइजर और दवाइयों के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. यहां कम दरों पर सीटी स्कैन समेत तमाम जांचें करवाने और जरूरतमंदों को खाना मुहैया करवाने जैसी तमाम सेवाएं दी जा रही हैं. कोविड सेंटर पर दो ऑक्सीजन प्लांट बनाए जा रहे हैं.

इंदौर सर्राफा बाजार में सोना व चांदी फिसली, क्या है आज का मंडी भाव

आपको बता दें कि इन दिनों अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों को लेकर मारामारी चल रही है. इसको देखते हुए तमाम समाजसेवी संस्थाओं और युवाओं ने मोर्चा संभाला और अब कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए यहां काफी अच्छी सेवाएं दी जा रही हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें