Viral Video: पान खाकर बंगाली बोलने लगा अंग्रेज, हक्के बक्के रह गए लोग

Atul Gupta, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 11:22 PM IST
  • सोशल मीडिया पर  युवक ने एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वह बंगाली भाषा में दुकानदार से मिष्टी, पान और फुचका मांगते हुए दिखाई दे रहा है. ये शख्स भारतीय नहीं बल्कि गोरा अमेरिकी है.
बंगाली बोलते अमेरिकी यूट्यूबर (फोटो-सोशल मीडिया)

इंदौर: सोशल मीडिया की दुनिया में रोज कोई न कोई वीडियो वायरल होता रहता है. कभी किसी के डांस का तो कभी किसी की लड़ाई का, लेकिन जब किसी विदेशी का वीडियो वायरल होता है तो हम थोड़ा ज्यादा ध्यान से देखते है. खासकर जब वो आदमी हिंदी में या हिन्दुस्तान की बंगाली भाषा में बात कर रहा हो. वो भी कोई ऐसी-वैसी नहीं एकदम फर्राटेदार.

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडिया वायरल हो रहा है, जिसमें अमेरिका के एक YouTuber ने अपने 'फ्लुएंट' बंगाली भाषा के कौशल से देसी नेटिज़न्स का ध्यान खींचा है. अमेरिका के YouTuber ज़ियाओमा ने क्वींस के जैक्सन हाइट्स के भारतीय और बांग्लादेशी पड़ोस में टहलते हुए और दुकानदारों के साथ बातचीत करते हुए एक वीडियो साझा किया. यह वीडियो 500k से ज्यादा व्यूज के साथ वायरल हो चुका है.

बंगाली भाषा में दिया ऑर्डर

वीडियो की शुरुआत में ज़ियाओमा ने अपना परिचय देते हुए किया है और यह बताया है कि वह बांग्लादेश से प्रामाणिक व्यंजन आज़माने के लिए उत्सुक है. जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है, ज़ियाओमा एक दुकान तक जाता है और धाराप्रवाह बंगाली में मिष्टी, पान और फुचका (पानी पुरी) का ऑर्डर देता है. उनकी भाषा ने दुकानदारों को हैरान कर दिया. सोशल मीडिया पर इन दिनों यह वीडियो तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है. वीडियो सबसे खास बात ये है कि ये अमेरिकी युवक मिष्टी, पान खाते हुए बंगाली में बातचीत कर रहा है.

5 मिलियन बार देखा गया वीडियो

10 मिनट की लंबी क्लिप में, ब्लॉगर पान, पुचका, रोशगुल्ला मांगता है और बंगाली भाषा में बातचीत करता है, जिसे देखकर सब स्तब्ध रह जाते हैं. इस वीडियो को 5 मिलियन से अधिक बार देखा गया, 17k लाइक्स और हजारों कमेंट भी किए गए है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा, “मैं एक बंगाली हूं और एक विदेशी के रूप में उनका उच्चारण बहुत अच्छा है.”

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें