इंदौर में एक और गुंडे का मकान गिराया, अवैध निर्माणों को ढहाने का सिलसिला जारी

Smart News Team, Last updated: Sun, 29th Nov 2020, 6:09 PM IST
  • इंदौर के कुख्यात गुंडे धर्म ठाकुर के नयापुरा स्थित 2000 स्क्वायर फीट में बने मकान को ढहा दिया गया. इस मकान को जमीन का अवैध अतिक्रमण कर बनाया गया था. प्रशासन की गुंडा विरोधी अभियान से गुंडों और हिस्ट्रीशीटर में हड़कंप.
इंदौर में जमीन अतिक्रमण कर बनाए गए मकान को तोड़ती नगर निगम की टीम

इंदौर. शहर और उसके आसपास के क्षेत्र में किए गए अवैध निर्माण को लेकर प्रशासन काफी सख्ती दिखा रहा है. गुंडा विरोधी अभियान के तहत लगातार ऐसे अवैध निर्माणों को तोड़ा जा रहा है. प्रशासन की इस कार्रवाई से गुंडों और हिस्ट्रीशीटर में हड़कंप मचा है. अभियान के तहत रविवार 29 नवंबर को इंदौर के नयापुरा क्षेत्र में स्थित धर्म ठाकुर के घर को नगर निगम अमला और पुलिस बल ने जमींदोज कर दिया. 

इस दौरान धर्म ठाकुर के परिवार वालों ने प्रशासन की कार्रवाई को रोकने की हर मुमकिन कोशिश की. वे लोग रोए भी और विरोध भी किया. यहां तक की मारपीट करने की कोशिश भी की, लेकिन प्रशासन ने उनकी एक न सुनी और अपनी कारर्वाई जारी रखते हुए उनके मकान को ढहा दिया. बता दें कि धर्म ठाकुर पर विभिन्न थानों में मारपीट, डराने-धमकाने, गुंडागर्दी करने आदि के एक दर्जन से भी ज्यादा केस दर्ज हैं.

समाधान योजना के तहत इंदौर के सभी डिवीजन से करीब 80 करोड़ की राशि जमा हुई

नगर निगम इंदौर के अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह के अनुसार, इंदौर के कुख्यात गुंडे धर्म ठाकुर के नयापुरा स्थित 2000 स्क्वायर फीट में बने मकान को गुंडा विरोधी अभियान के तहत गिराया गया है. इसे काफी सारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर बनाया गया था. बता दें कि शनिवार सुबह को भी इंदौर के नामी गुंडे बबलू उर्फ बलराम माली के मकान को धराशाई कर दिया गया था. नगर निगम, पुलिस एवं स्थानीय प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में बबलू के मकान को जमींदोज किया गया. बबलू पर इंदौर एवं आसपास के जिलों में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. वह इंदौर शहर और आसपास के क्षेत्र में कुख्यात है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें