इंदौर में एंटी भू माफिया मुहिम : वर्मा ब्रदर्स एवं शब्बीर उर्फ छब्बू के मकान ढहे

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 04:45 PM IST
  • अपराधियों के हौसले पस्त करने के उद्देश्य से अभी तक करीब 50 से अधिक ऐसे अवैध अतिक्रमण को तोड़ा जा चुका है. सोमवार सुबह विजयनगर व रावजी बाजार में भू माफिया व बदमाशों के अवैध अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा जेसीबी की मदद से जमींदोज किया गया.
अवैध निर्माण को ढहाती इंदौर नगर निगम की जेसीबी

इंदौर. इंदौर में पुलिस व नगर निगम प्रशासन द्वारा अपराधियों के हौसले पस्त करने के उद्देश्य से लगातार गुंडा विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत लिस्टेड अपराधियों के मकानों (अवैध निर्माण) को तोड़कर उन्हें सबक सिखाया जा रहा है. इसी मुहिम के अगले चरण के रूप में सोमवार सुबह विजयनगर व रावजी बाजार में भू माफिया व बदमाशों के अवैध अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा जेसीबी की मदद से जमींदोज किया गया. कार्रवाई के दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया था. 

गुंडों व बदमाशों को आर्थिक रूप से कमजोर करने और उनके द्वारा अवैध रूप से स्थापित किए गए साम्राज्य को नेस्तनाबूद करने के उद्देश्य से लगातार कार्रवाई की जा रही है. अभी तक करीब 50 से अधिक ऐसे अवैध अतिक्रमण को तोड़ा जा चुका है. इसी कड़ी में सोमवार सुबह शहर के दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई की गई. इसमें सबसे पहले रावजी बाजार थाना क्षेत्र स्थित गुंडे मनोहर वर्मा व वरुण वर्मा के बहु मंजिला इमारत को कुछ ही मिनटों में नगर निगम की जेसीबी मशीन से ढहा दिया गया. 

इंदौर के व्यवसायिक संस्थान अब रात के 10 बजे तक खुल सकेंगे, आदेश जारी

वहीं दूसरी बड़ी कार्रवाई में पिछले दिनों भू माफिया की लिस्ट में शामिल हुए शब्बीर उर्फ छब्बू के एलाइजी स्थित लिंक रोड स्थित अवैध अतिक्रमण को जमींदोज किया गया बता. गौरतलब है कि शब्बीर उर्फ छब्बू द्वारा कई ऐसी अवैध कालोनियां काटी गई थी. इसके चलते पिछले दिनों उसे पूर्व डीआईजी रुचि वर्धन ने कार्रवाई करते हुए सलाखों के पीछे कर दिया था. शहर में शब्बीर द्वारा खड़े किए गए अवैध मकान को सोमवार को गिराया गया. नगर निगम एवं पुलिस प्रशासन का कहना है कि आने वाले दिनों में इस तरह की कार्रवाई सतत जारी रहेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें