कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को लेकर 50 नए मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति मंजूर

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 6:33 PM IST
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बैठक के दौरान कोरोना की तीसरी लहर की संभावना पर विचार विमर्श किया. चर्चा के दौरान बैठक में कोरोना की तीसरी लहर का पहले से अधिक क्षमता के साथ सामना करने के लिए 50 नए मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति को मंजूरी दी गई. 
सांकेतिक तस्वीर

इंदौर. कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए इंदौर में जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है. इसके तहत नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) ने इंदौर जनपद के लिए 50 पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति के लिए मंजूरी दे दी है. हालांकि इनकी नियुक्ति अस्थाई रूप से होगी जो कि सिर्फ 89 दिनों के लिए बताई जा रही है. इसके बाद संक्रमण की स्थिति के अनुसार नौकरी जारी करने को लेकर निर्णय लिया जाएगा. बीते सप्ताह ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीसरी लहर की संभावनाओं को लेकर बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया था. वहीं बीते शुक्रवार को जनपद के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी बैठक में हिस्सा लिया था. इस बैठक में नए मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति को लेकर चर्चा की गई थी.

इन जगहों पर नियुक्त होंगे ये स्टाफ: महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने एनएचएम की ओर से मंजूरी मिलने के बाद नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया. जारी आदेश के तहत 5 साइंटिस्ट, 8 रेडियोग्राफर, 1 ओटी टेक्नीशियन, 16 लैब टेक्नीशियन व 20 नर्सों की नियुक्ति होनी है जिसमें से 10 नर्सों की नियुक्ति एमटीएच व 10 नर्सों की नियुक्ति सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में होगी. वहीं एमआरटीबी व न्यू चेस्ट सेंटर के लिए एक भी नर्स की नियुक्त नहीं की जानी है.

IIT इंदौर के छात्र ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मांगी पीएचडी की डिग्री

मात्र 20 को नौकरी पर रखने से एनएचएम स्टाफ में आक्रोश: दूसरी तरफ 230 एनएचएम स्टाफ में से सिर्फ 20 को नौकरी पर रखे जाने के मामले में स्टाफ में आक्रोश व्याप्त है. इसको लेकर इन लोगों ने हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान व प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की थी जिसके बाद मंत्री द्वारा सभी को आशवस्त किया गया था. लेकिन अब तक कोई ठोस हल नहीं निकल सका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें