Corona Vaccination: इंदौर में 13 हजार किशोरों को लगे कोरोना वैक्सीन

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 6:54 PM IST
मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में आज दोपहर डेढ़ बजे तक तेरह हजार छात्रों को कोरोना वैक्सीन लगाए गए. वहीं मध्य प्रदेश के अन्य जिलों में भी 15 से 18 वर्ष आयु के किशोरों के लिए कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो गया.
(प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर. (वार्ता) मध्य प्रदेश के जिलों में आज से 15 से 18 वर्ष आयु के किशोरों के लिए कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो गया. इसके तहत आज इंदौर में दोपहर डेढ़ बजे तक तेरह हजार छात्रों को कोरोना वैक्सीन लगाए जा चुके हैं.

आधिकारिक जानकारी के अनुसार एक लाख बीस हजार का लक्ष्य रखकर आज जिले के 289 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान जारी है. इसमें शहर के 172 वहीं ग्रामीण क्षेत्र के 117 सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग संयुक्त रूप से टीकाकरण कार्यक्रम का संचालन कर रहा है. टीकाकरण के लिए इच्छुक पात्र हितग्राही किशोर का पंजीयन ऑनलाइन एप के माध्यम से तथा टीकाकरण केंद्र पर लगे हाथ करवाने की व्यवस्था की गई है.

इंदौर: डीजे बजने से नाराज काजी ने निकाह पढ़ने से किया मना, 25 हजार रूपये जुर्माने पर माने

इस बीच कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि इसी वर्ष 15 से 18 वर्ष का जो भी छात्र महाविद्यालयों में प्रवेश ले चुके है वे नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर तथा अपने पुराने विद्यालय में जाकर टीकाकरण का लाभ ले सकते है. श्री सिंह ने बताया टीकाकरण का पहला डोज और दूसरे डोज में 28 दिन की अंतराल अवधि का पालन करना होगा.

टीकाकरण का लाभ ले चुके बच्चो ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि टीका लगवाने के पहले थोड़ा डर लग रहा था, लेकिन स्वास्थ्य सुरक्षा के चलते टीका लगवाना जरुरी लगा और अब जबकि टीका लग गया है तब डर भी ख़त्म हो गया है. उल्लेखनीय है इंदौर में 15 से 18 वर्ष की आयु के लगभग ढाई लाख बच्चे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें