इंदौर: मंडी घोटाले मामले में प्रशासन विभाग के उप सचिव का गिरफ्तारी वारंट जारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 9:16 PM IST
  • विशेष न्यायालय ने मंडी टैक्स घोटाले मामले में तत्कालीन मंडी सचिव ललित दाहिमा की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है. 17 साल पुराने आठ करोड़ रुपये के मंडी टैक्स घोटाले मामले विशेष
मंडी घोटाले मामले में प्रशासन विभाग के उप सचिव का गिरफ्तारी वारंट जारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर: विशेष न्यायालय ने मंडी टैक्स घोटाले मामले में तत्कालीन मंडी सचिव ललित दाहिमा की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है. 17 साल पुराने आठ करोड़ रुपये के मंडी टैक्स घोटाले मामले विशेष अदालत ने यह फैसला सुनाया है. दाहिमा आइएएस अफसर हैं और वर्तमान में सामान्य प्रशासन विभाग में उप सचिव के पद पर हैं. बार-बार नोटिस जारी होने के बावजूद भी वह कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहे थे.

इस पर नाराजगी जताते हुए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए दाहिमा को 19 फरवरी को पेश करने को कहा है. बता दें, ललित दाहिमा पर आरोप है कि मंडी सचिव रहते हुए उन्होंने फर्जी पतों पर खोली गई व्यापारिक फर्मों को गलत तरीके से व्यापार की अनुज्ञा जारी कर आठ करोड़ का घोटाला किया. जानकारी सामने आने पर 2004 में तत्कालीन मंडी सचिव व इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने एरोड्रम पुलिस थाने में इस संबंध में एफआइआर दर्ज करवाई थी.

इंदौर: लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, 5 गाड़ियां जलकर हुई खाक

इस मामले को लेकर ईओडब्ल्यू की तरफ से उस वक्त पैरवी कर रहे एडवोकेट अश्लेष शर्मा ने बताया कि दिसंबर 2013 में मामले में ईओडब्ल्यू ने तत्कालीन मंडी प्रांगण प्रभारी सतीश परेता, सहायक उप निरीक्षक दिनेश शर्मा, सहायक सरदार सिंह राठौर, मंडी सहायक उप निरीक्षक दिलीप रायकवार और दैनिक वेतनभोगी संतोष पटेल के खिलाफ पूरक चालान पेश कर दिया था. जांच में दाहिमा की भूमिका संदिग्ध नजर आने के बावजूद उनके खिलाफ चालान पेश नहीं हो सका था.

बता दें, ललित दाहिमा के खिलाफ विशेष न्यायालय बार-बार समन जारी कर रहा था लेकिन समन तामिल नहीं हो रहा था. उन्होंने धारा 317 के तहत बीमारी के नाम पर हाजिरी माफी भी मांगी थी. हालांकि इस बार उपस्थित नहीं होने पर कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि आरोपित चालान पेश होने के बाद से उपस्थित नहीं हुए हैं. कोर्ट ने दाहिमा का गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए पुलिस से कहा कि उन्हें गिरफ्तार कर 19 फरवरी को पेश किया जाए.

इंदौर में बिजली दर में बढ़ोतरी को लेकर मार्च में होगी सुनवाई

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें