इंदौर नगर निगम की सहायक आयुक्त कर रही सरकारी वाहन का दुरुपयोग!

Smart News Team, Last updated: 13/12/2020 11:15 PM IST
  • नगर निगम इंदौर में पदस्थ एक सहायक आयुक्त अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर सरकारी गाड़ी का भरपूर इस्तेमाल कर रही हैं, जो उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है. केवल महापौर, सभापति, आयुक्त, एमआईसी सदस्यों और सभी अपर आयुक्त को ही सरकारी वाहन उपयोग करने की पात्रता है.
सहायक आयुक्त के घर के बाहर खड़ी सरकारी गाड़ी

इंदौर. कई बार सरकारी पदों पर बैठने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी या तो सिस्टम के कारण या फिर अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के कारण अपने पद का जमकर दुरुपयोग करते हैं. जनता की नजर में ऐसे सरकारी अधिकारियों की छवि खराब होना कोई गलत बात नहीं है. इंदौर नगर निगम में भी कई बार इस तरह के उदाहरण देखने को मिले हैं. 

हाल ही में नगर निगम इंदौर में पदस्थ एक सहायक आयुक्त लता अग्रवाल भी अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर सरकारी गाड़ी का भरपूर इस्तेमाल कर रही हैं, जो उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है. लता अग्रवाल का मूल पद सहायक आयुक्त का है, लेकिन वह इंदौर नगर निगम में खुद को उपायुक्त कहलवाती हैं. लता के पास वर्कशॉप का भी प्रभार है. इसी का फायदा उठाकर वह एक इनोवा गाड़ी का उपयोग करती है, जिसका अधिकार केवल उपायुक्त पद से ऊपर के अधिकारी को ही होता है. नगर निगम के नियमों में सहायक आयुक्त को इस गाड़ी के उपयोग की पात्रता नहीं है. 

इंदौर : नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले को पकड़ा, लड़की भी बरामद

अक्सर सरकारी इनोवा गाड़ी रेसीडेंसी इलाके स्थित लता अग्रवाल के बंगले पर देखी जा सकती है. इंदौर की सड़कों पर लता अग्रवाल को इसमें सवार भी देखा जा सकता है. जबकि केवल महापौर, सभापति, आयुक्त, एमआईसी सदस्यों और सभी अपर आयुक्त को ही सरकारी वाहन उपयोग करने की पात्रता है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें