इंदौर में बैंड-बाजा-बारात पर लगी रोक, कोरोना कर्फ्यू में नहीं होंगी शादियां

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 3:20 PM IST
  • कोरोना के प्रकोप को देखते हुए इंदौर में प्रशासन ने शादी समारोह आयोजन की मंजूरी देने से इंकार कर दिया है. इस कारण सैकड़ों की संख्या में जिले में शादियां टल गई है. वहीं होटलों एवं शादी हॉल में भी कई लोगों ने अपनी बुकिंग को निरस्त करा दिया है.
इंदौर में बैंड-बाजा-बारात पर लगी रोक, कोरोना कर्फ्यू में नहीं होंगी शादियां

इंदौर. कोरोना वायरस का साया मध्य प्रदेश में होने वाली शादियों पर पड़ता नजर आ रहा है. आने वाले हफ्ते से हिंदू धर्म के अनुसार विवाह के मुहूर्त शुरू होने वाले है. लेकिन कोरोना के कहर को देखते हुए फिलहाल प्रशासन ने इंदौर में शादी समारोह आयोजन की अनुमति देने से इंकार कर दिया है. जिस कारण सैकड़ों की संख्या में शादियों को लोगों ने टाल दिया है. इसके अलावा जिन होटलों एवं वैवाहिक हॉल में शादियों की बुकिंग की गई थी. उन्हें भी निरस्त कर दिया गया है. जिस कारण स्थानीय होटल उद्योग को करोड़ों का नुकसान होगा.

इस संबंध में रविवार को जिलाधिकारी मनीष सिंह ने बताया कि हमें आम जनता कि चिंता है. इस कारण कोविड मामलों की रफ्तार को देखते हुए जिले में शादी समारोहों की मंजूरी अभी नहीं दी जा सकती है. वहीं इंदौर होटलियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सूरी ने जानकारी दी कि स्थानीय होटलों एवं वैवाहिक हॉल में अप्रैल और मई के महीने के लिए करीब 1500 शादियों की बुकिंग हुई थी.

ऑनलाइन ठगी में लूट गई रकम भी आसानी से आ जाएगी खाते में वापस, जानें कैसे

लेकिन कोरोना महामारी के कारण अधिकतर लोगों ने अपनी बुकिंग को निरस्त कर दिया है. इन शादियों के टलने से स्थानीय होटल उद्योग को अनुमानित रूप से लगभग 200 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. बता दें कि जिले में बढ़ते संक्रमण को देखकर शनिवार को प्रशासन ने इंदौर के नगरीय क्षेत्रों में 12 अप्रैल से जारी आंशिक लॉकडाउन को 23 अप्रैल तक के लिए लागू कर दिया है.

कोरोना की दवा और प्लाज्मा अब एक फोन से घर पहुंचेगा, जानें कैसे कर सकते हैं ऑर्डर

प्रदेश में इंदौर कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला नजर आ रहा है. यहाँ कोविड की दूसरी लहर के दौरान रेमडिसिविर दवा एवं मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत लगातार बनी हुई है. वहीं मरीजों को भी अस्पतालों में बेड पाने के लिए कड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

MP बोर्ड बिना एग्जाम लिए ऐसे तैयार करेगा 9वीं और 11वीं के छात्रों का रिजल्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें