BU Update: बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई विशेष परीक्षा की आखिरी तारीख, जल्द करें आवेदन

Anurag Gupta1, Last updated: Wed, 6th Oct 2021, 7:38 PM IST
बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय ने विशेष परीक्षा की अंतिम तिथि बढ़ाकर 10 अक्टूबर कर दी है. इस परीक्षा में वही छात्र शामिल हो सकते है, जो पिछली बार परीक्षा में बैठने से वंछित रह गए थे. 
बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

इंदौर. भोपाल के बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय(Barkatullah University) में पढ़ने वाले छात्रों के लिए खुशी की खबर है. बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय ने परीक्षा के लिए आवेदन पत्र की तिथि बढ़ा दी है. अब आवेदन 10 अक्टूबर तक फार्म जमा हो सकेंगे. इस विशेष परीक्षा का आयोजन उन छात्रों के लिए किया जा रहा है जो पिछली बार परीक्षा में बैठने से वंछित रह गए थे.

बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय की जून-जुलाई महीने में परीक्षा हुई थी. जिसमें कई छात्र परीक्षा देने से वंछित रह गए थे. जिसके कारण इस विशेष परीक्षा को रखा गया है जिससे वंछित छात्रों को राहत मिल सकें. परीक्षा देने से वंचित रहने वाले छात्र अब दूसरे और विशेष पीजी स्तर दूसरे और चौथे सेमेस्टर पीजी डिप्लोमा और अन्य डिप्लोमा कोर्सेज एमबीए सीबीसीएस दूसरे और चौथे सेमेस्टर के परीक्षा वर्ष 2020-21 के लिए एमपी ऑनलाइन के माध्यम से 10 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

पकड़ा गया चलता-फिरता पेट्रोल पंप, टेंकर में डीजल भरकर वाहनों को किया 99 रुपये लीटर अवैध सप्लाई

सभी विश्वविद्यालय अपने हिसाब से आयोजित करेंगे परीक्षा:

इस परीक्षा के पात्र वही छात्र होंगे जो इसके पहले परीक्षा के लिए आवेदन जमा नहीं कर पाए थे. पिछली बार जो छात्र किन्हीं कारणों से परीक्षा में नहीं बैठ पाए थे उनके लिए इस विशेष परीक्षा का आयोजन किया गया है. प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय अपने हिसाब से परीक्षा का आयोजन करेंगे. इस परीक्षा का परिणाम जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा. इस परीक्षा के आयोजन से निराश हुए छात्रों को काफी सहुलियत मिलेगी. जिन छात्रों को लग रहा था कि साल खराब हो जाएगा. वो इस परीक्षा में बैठकर अपना साल बचा सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें