IPL में तूफान मशीन कहे जाने वाले इंदौर के ये दो खिलाड़ी भारत की टी20 टीम में शामिल

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 9:01 PM IST
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीआई ने टीम घोषित कर दी है. इस टीम में इंदौर के 2 युवा खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर और आवेश खान को जगह मिली है. आईपीएल 2021 में इन दोनों खिलाड़ियों को तूफान मशीन के नाम से जाना जाता था और इस टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है.
IPL में तूफान मशीन कहे जाने वाले इंदौर के ये दो खिलाड़ी भारत की टी20 टीम में शाम(Image Credit: BCCI/IPL)

इंदौर. न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंदौर के आवेश खान और वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया गया है. ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में तूफान मशीन के नाम से जाने जाते थे और दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था. तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे और केएल राहुल उपकप्तना होंगे. इसके साथ ही विराट कोहली को इस टीम से बाहर रखा गया है.

आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए चार अर्धशतकों के साथ 41.11 की औसत से 370 रन बनाए. इसके साथ ही आवेश खान ने दिल्ली की तरफ से खेलते हुए 16 मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 450 रन देते हुए 24 विकेट हासिल किए.  

इंदौर में नेशनल हेल्थ मिशन का अफसर 12 लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने वाली टी-20 सीरीज 17 नवंबर दिन बुधवार, 19 नवंबर दिन शुक्रवार और 21 नवंबर दिन रविवार को खेली जाएगी. इस सीरीज के तीनों मैच जयपुर, रांची और कोलकाता के मैदान पर होने हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मो. सिराज.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें