इंदौर में किसान आंदोलन की आड़ में दिग्विजय सिंह ने RSS पर साधा निशाना

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Dec 2020, 5:17 PM IST
  • कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा- जब भारतीय किसान संघ किसानों को जागृत करने की बात करता है तो आज क्यों चुप है. हम मोहन भागवत से पूछना चाहते हैं कि किसान संघ और किसानों की बात मोदी जी नहीं सुन रहे हैं है तो संघ मोदी जी को समर्थन देना बंद क्यों नहीं करता.
इंदौर में किसानों के समर्थन में केंद्र सरकार का विरोध करते कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

इंदौर. इंदौर में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने नए कृषि कानूनों का विरोध करते हुए आरएसएस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आरएसएस कोई रजिस्टर्ड संस्था नहीं है और न ही उसकी मेम्बरशिप है. आरएसएस का न कोई अकॉउंट है, लेकिन वह मोस्ट पावरफुल है. कोई गलत काम करता है तो कहते हैं हमारा आदमी नही है. 

जब भारतीय किसान संघ किसानों को जागृत करने की बात करता है तो आज क्यों चुप है. हम मोहन भागवत से पूछना चाहते हैं कि किसान संघ और किसानों की बात मोदी जी नहीं सुन रहे हैं है तो संघ मोदी जी को समर्थन देना बंद क्यों नहीं करता. दिग्विजय सिंह ने कहा कि इनकी योजना है कि कंट्रोल से अनाज बंटना बंद हो. यह पूरा षड्यंत्र विदेशी शक्तियों के द्वारा भारत के गरीबों पर प्रहार है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये केवल हिन्दू मुसलमान करके फायदा उठा रहे हैं. सिंह ने पंजाब हरियाणा सहित देश के किसानों को बधाई दी जो बहादुरी से कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि इनको केवल ट्रिपल तलाक, लव जिहाद, एनआरसी से मतलब है. देश को बीजेपी ठग रही है. 

इंदौर में पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन

वहीं, कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस ने सीधे किसी बात का आह्वान नहीं किया है. वह सिर्फ किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रही है. उन्होंने कहा कि जब जब मोदी जी पर जनता ने भरोसा किया है, मोदी जी ने उसे तोड़ा है. उन्होंने कहा कि कॉर्पोरेट घरानों के माध्यम से अपनी सरकार को बनाए रखना चाहते हैं. इस तरह के बिलों के माध्यम से वे विदेशी इन्वेस्टमेंट एवं अंबानी व अडानी जैसे व्यवसायिक घरानों के षड्यंत्र के लिए काम कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें