इंदौर: एंटी माफिया अभियान में बड़ी कार्रवाई, सुबह 5 बजे प्रेम बंधन और रिवाज गार्डन समेत तोड़ीं 70 दुकानें

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 11:04 AM IST
  • इंदौर में प्रशासन ने सुबह एंटी माफिया अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए कनाड़िया रोड स्थित प्रेमबंधन गार्डन और रिवाज गार्डन को ध्वस्त कर दिया. इसके साथ सिलिंग की जमीन पर बनी 70 दुकानों को भी हटा दिया. सुबगह 5 बजे शुरू हुई इस कार्रवाई में नगर निगम समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.
इंदौर में एंटी माफिया अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई, प्रेम बंधन और रिवाज गार्डन को किया ध्वस्त (लाइव हिंदुस्तान)

इंदौर. प्रदेश में लगातार शिवराज सरकार एंटी माफिया अभियान के तहत भू माफिया की संपत्तियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रही है और जमीनों को कब्जा मुक्त करा रही है. इसी बीच आज सुबह इंदौर प्रशासन ने सीलिंग की जमीन पर अवैध कब्जा करके बनाए गए कनाड़िया रोड पर स्थित प्रेमबंधन व रिवाज गार्डन समेत 70 दुकानों को ध्वस्त कर दिया. नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने सुबह 5 बजे भारी पुलिस बल के बीच यहा कार्रवाई शुरू की. जानकारी अनुसार, यह सभी अवैध कब्जे युनूस पटेल और उनके परिवार के लोगों के बताए जा रहे हैं.

गुरुवार देर रात ही कर ली गई थी ध्वस्तीकरण की तैयारी

जानकारी अनुसार, नगर निगम ने गुरुवार रात को ही ध्वस्तीकरण की सभी तैयारियां पूरी कर लीं थी. जिसके बाद सुबह 5 बजे पूरे दल बल के साथ नगर निगम और पुलिस की टीम ने प्रेमबंधन गार्डन और रिवाज गार्डन के साथ 70 अन्य अवैध दुकानों को गिरा दिया, जो सीलिंग की जमीन पर बनी थी. भारी पुलिस बल की वजह से कोई भी पक्ष इस कार्यवाही का विरोध करने नहीं आया है. नगर निगम ने प्रेमबंधन गार्डन के सामने बनी दुकानों के साथ गार्डन के बाहर स्थित दुकानों और ठेलों को भी हटा दिया.

एजेंट के जरिए 1 लाख की घूस लेते नेपानगर एसडीएम को लोकायुक्त पुलिस ने धरा

ड्रोन कैमरे से की जा रही कार्रवाई की निगरानी

अपर आयुक्त संदीप सोनी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान 80 पुलिस के सिपाही, दो एएसपी, चार थाना प्रभारी , नगर निगम के अपर आयुक्त और 100 से अधिक कर्मचारियों के साथ अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं. पूरी कार्रवाई की ड्रोन से निगरानी की जा रही है. यदि इस दौरान किसी ने उपद्रव मचाया या मचाने की कोशिश की तो उसके लिए जेल वाहन भी तैयार है. रिवाज गार्डन पूरी तरह से अवैध रूप से बनाया गया है. वहीं, प्रेमबंधन गार्डन 1998 में धांधली करके पंचायत से अनुमति लेकर बनाया गया था. इसको लेकर माफियाओं और तत्कालीन सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

स्कूटर पार्किंग को लेकर विवाद, बदमाशों ने युवक को चाकू से गोदा, हालत नाजुक

बता दें कि प्रेमबंधन गार्डन में लगभग 5 हजार वर्गफीट अवैध निर्माण और रिवाज गार्डन लगभग 4 हजार वर्गफीट अवैध निर्माण किया गया है. वहीं, कई अवैध दुकानों का निर्माण भी सीलिंग की जमीन पर किया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें