उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका, दमोह विधायक राहुल सिंह लोधी भाजपा में शामिल

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Oct 2020, 5:38 PM IST
  • मध्यप्रदेश में उपचुनाव के मतदान से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी ने भी इस्तीफा देकर भाजपा के दामन थाम लिया. 2018 में जयंत मलैया को हराकर विधायक बने थे.
दमोह सीट से पार्टी विधायक राहुल सिंह लोधी अपने पद से इस्तीफा देते हुए भाजपा में शमिल

इंदौर. उपचुनाव के मतदान से ठीक 9 दिन पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. दमोह सीट से पार्टी विधायक राहुल सिंह लोधी अपने पद से इस्तीफा देते हुए भाजपा का दामन थाम लिया है. वहीं प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दमोह सीट को रिक्त घोषित कर दिया है.

बता दें कि राहुल सिंह भाजपा दफ्तर पहुंच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है. जिसके बाद अब दमोह सीट पर अगले छह माह में उपचुनाव होंगे. कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों की सौदेबाजी करने का आरोप लगाया है. वहीं कांग्रेस के अब तक 26 विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं और सदन में कांग्रेस के अब सिर्फ 87 विधायक ही बचे हैं.

इंदौर: शहर के फीवर क्लीनिक में सामान्य मरीजों का भी होगा कोविड-19 टेस्ट

भाजपा नेताओं का दावा है कि अभी कांग्रेस के कुछ और विधायक उनके सम्पर्क में हैं. गौरतलब है कि राहुल सिंह लोधी इन दिनों सुरखी में कांग्रेस के प्रचार की जिम्मेदारी सम्भाल रहे थे. सूत्रों का दावा है कि  सत्ता के तख्तापलट के बाद कमलनाथ ने प्रद्युम्न सिंह लोधी, राहुल और तरबर लोधी को सुरखी उपचुनाव की जिम्मेदारी सौंपी थी. बताया जा रहा है कि यहां 15 से 18 हजार लोधी वोटर हैं. प्रद्युम्न जुलाई में भाजपा में चले गए थे और अब राहुल ने भी भाजपा का दामन थाम लिया.  

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि  राहुल लोधी हमारे नेतृत्व, विचारों और नीतियों पर विश्वास जताया है. राहुल के पार्टी में आने से भाजपा और मजबूत हुई है और अब हम लोग एक परिवार की तरह मिलकर दमोह क्षेत्र और पूरे प्रदेश के विकास के लिए काम करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें