इंदौर में बीजेपी MP की फिसली जुबान, सुभाष चंद्र बोस की जगह बोल गए चंद्रशेखर आजाद

Smart News Team, Last updated: Sun, 24th Jan 2021, 12:27 PM IST
  • इंदौर नगर निगम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी सांसद शंकर लालवानी लोगों को संबोधित करते हुए अपने संबोधन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जगह नेताजी चंद्रशेखर आजाद बोल गए. हालांकि उन्हें तुरंत अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने बात को संभालते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस कहकर संबोधन पूरा किया.
इंदौर के बीजेपी सांसद शंकर लालवानी

इंदौर. नगर निगम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए इंदौर के सांसद नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जगह नेताजी चंद्रशेखर आजाद बोल गए. दरअसल, आम आदमी इस तरह की गलती करे तो एक बार फिर भी चल जाता है, लेकिन अगर किसी वरिष्ठ पद पर बैठा हुआ अधिकारी या नेता कुछ गलत कह जाए या उसकी जुबान फिसल चल जाए, तो बात को तूल पकड़ते वक्त नहीं लगता. ऐसा एक वाकया इंदौर में देखने में आया. 

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर इंदौर नगर निगम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए इंदौर सांसद शंकर लालवानी बोलते बोलते यह भूल गए कि वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस के विषय में संबोधन दे रहे हैं. वे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जगह नेताजी चंद्रशेखर आजाद बोल गए. हालांकि उन्हें तुरंत अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने बात को संभालते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस कहकर संबोधन पूरा किया. उनका संबोधन कुछ इस तरह था कि नेताजी ने अंग्रेजों की नौकरी छोड़कर देश सेवा के लिए काम किया. देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी. जब अंग्रेजी सेना उनके पीछे पड़ी तो वेश बदलकर देश से बाहर गए और वहां पर अपनी सेना खड़ी की. 

इंदौर: गर्भवती पत्नी को जलाकर मारने वाले को आजीवन कारावास की सजा

उन्होंने वहां आजाद हिंद फौज का गठन किया. इन सैनिकों ने भारत में अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिए. ऐसे नेताजी चंद्रशेखर आजाद.....चंद्रशेखर बोस की हम जयंती मना रहे हैं. इस मौके पर यही कहूंगा कि जिस प्रकार उन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए, उसी प्रकार से हमें अपने शहर और देश के उत्थान के लिए पसीना बनाना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें